शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यअयोध्या में बोले CM Eknath Shinde, कहा- 'महाराष्ट्र सरकार के यहां आने...

अयोध्या में बोले CM Eknath Shinde, कहा- ‘महाराष्ट्र सरकार के यहां आने से कुछ लोगों को दर्द हुआ है’

Date:

Related stories

CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ आज राम की नगरी अयोध्या पहुंचे। सीएम शिंदे ने राम मंदिर के दर्शन करने के बाद आज पूरी महाराष्ट्र सरकार के अयोध्या आने से कुछ लोगों को दर्द हुआ है, जिनको हिंदुत्व से समस्या है। लेकिन राम मंदिर हमारी आस्था का विषय है,ये कोई राजनीतिक विषय नहीं है। उन्होंने कहा राममंदिर का काम जोरों पर चल रहा है। जिन लोगों को मंदिर निर्माण पर संदेह खड़ा किया उनको प्रभु ने घर का रास्ता दिखा दिया।

मंदिर वहीं बनाएंगे की तारीख बता दी

महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “पहले कुछ लोग कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सबको झूठा साबित कर दिया और राममंदिर का निर्माण शुरू कर दिया है। मंदिर भी बन रहा है और मोदी ने तारीख भी बता दी है। यही नहीं जो लोग पूछ रहे थे, उन्हें घर का रास्ता भी दिखा दिया है। मैं आप सब को धन्यवाद दूंगा कि राममंदिर का सपना अपनी आंखों के सामने पूरा होते दिखाई दे रहा है।”

इसे भी पढे़ंःPM Modi ने जारी किए बाघों के ताजे आंकड़े, इस नए लुक में किया बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा

उद्धव पर साधा निशाना

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि “पालघर के साधुओं का हत्याकांड जब हुआ था तब वह चुपचाप बैठे थे। लेकिन हमारी सरकार में न साधु कांड होगा और न ही गरीब लोगों पर अन्याय होगा। साधुओं का सम्मान करेंगे,उनकी रक्षा करेंगे। महाराष्ट्र में अब राम जी के आशीर्वाद से बनी सरकार काम कर रही है।”

महाराष्ट्र में होंगे 111 फीट के बजरंगवली

सीएम शिंदे ने घोषणा की कि “हम अयोध्या की मिट्टी लेकर अमरावती जाएंगे और वहां 111 फुट की बजरंगवली की प्रतिमा स्थापित करेंगे। यह भी हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।” राम मंदिर में लगने वाली सागौन की लकड़ी महाराष्ट्र से ही आ रही है। यह हमारे राज्य का सौभाग्य है कि महाराष्ट्र का भी छोटा योगदान रामकाज में है।

इसे भी पढे़ंःRajasthan Politics: CM Gehlot की इन योजनाओं के लिए करना होगा अभी और इंतजार, जानें क्या हुआ बदलाव?

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories