शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ अब नए...

Punjab News: 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ अब नए पदों पर भर्ती निकालेगी सरकार, CM भगवंत मान ने किया एलान

Date:

Related stories

Punjab News: रोजगार को लेकर सरकारों का रुख समझ पाना अब संभव नहीं लग पाता। देश के विभिन्न हिस्सों में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सुनिए तो उनकी अलग-अलग व्यथा सुनने को मिलती है। ऐसे में जब कहीं से नौकरी और रोजगार की खबर आती है तो देश का युवा वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। इस क्रम में रोजगार से जुड़ी एक बड़ी खबर पंजाब (Punjab) से आई है जहां भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार ने परीक्षा पास कर इंतेजार कर रहे 710 पटवारियों को नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया है।

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्ट कर जानकारी दी है कि आप लोगों से एक खुशखबरी साझा करने जा रहा हूं। हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि वो सभी 710 पटवारी जिन्होंने परीक्षा पास किया था उन्हें हम नियुक्ति पत्र देंगे। वहीं इसके अतिरिक्त सरकार ने अन्य पदों पर भर्ती देने का एलान भी किया है।

सीएम ने ट्विट कर दी जानकारी

बता दें कि पटवारियों के इस नियुक्ति की खबर को सीएम भगवंत मान ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से शेयर किया। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उम्मीद है कि जिस हाथों में नई कलम थमाई जाएगी वह भ्रष्टाचार मुक्त नए समाज की सृजन करेंगे। बता दें कि पंजाब में पटवारी और पंजाब सरकार के विरुद्ध संग्राम जारी है। पटवारी संघ अपनी कुछ मांगो को लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहा है। ऐसे में ये धरना खत्म कराने के लिए पंजाब की सरकार ने बीते दिनों राज्य में ESMA एक्ट लागू किया था जिससे की पटवारी वर्ग काम पर लौट जाए। इसके बाद भी मामले में सुधार नहीं हो पाया और पटवारियों ने अपने अतिरिक्त सर्किल के काम को छोड़ने का निर्णय लिया। इसके बाद से सरकार ने वैकल्पिक व्यवस्था को देखते हुए ट्रेनिंग में कार्यरत 741 पटवारियों को ग्राउंड में उतार दिया था। इसके बाद से ही मामले ने लगातार तुल पकड़ा है।

अतिरिक्त पदों पर होगी नियुक्तियां

बता दें कि पटवारियों के इस प्रदर्शन के साथ ही नियुक्ति की राह देख रहे पटवारियों की लॉट्री लगने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने 710 पटवारी जिन्होंने परीक्षा पास किया है उन्हें नियुक्ति पत्र देने के साथ ही ये भी घोषणा की है कि बहुत जल्द 586 पटवारियों की नई पोस्ट पर भर्ती निकाली जाएगी। सरकार ने स्पष्ट किया है कि इस संबंध में तैयारी जोरों पर है और जल्द ही विज्ञापन जारी कर इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार के इस एलान के साथ ही अब बहुत जल्द इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी की जाएगी और प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करने के साथ सभी आवश्यक कार्यवाही कर नियुक्ति की जा सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories