बुधवार, जून 19, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: तीन दिवसीय दौरे पर गए सीएम केजरीवाल ने पंजाब का...

Punjab News: तीन दिवसीय दौरे पर गए सीएम केजरीवाल ने पंजाब का पहला ‘School of Eminence’ का उद्घाटन किया

Date:

Related stories

Punjab News: शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देने संगरूर पहुंचे CM Mann, सम्मान राशि भेंट कर परिजनों को दिया मदद का भरोसा

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य के शहीद सैनिकों के परिजनों का खूब ख्याल रखती है और उन्हें हर संभव मदद करती नजर आती है। इसी क्रम में आज फिर एक बार सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने संगरूर जिले के जखेपल गांव के रहने वाले वीर जवान तरलोचन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Punjab News: Eid-ul-Adha पर CM Mann ने जारी किए बधाई पत्र, जानें कैसे पंजाब में मनाया गया इस्लाम का ये खास पर्व?

Punjab News: देश के विभिन्न हिस्सों में आज इस्लाम धर्म का खास पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाया जा रहा है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने भी आज इस अवसर पर समस्त देशवासियों के लिए ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर बधाई पत्र जारी किए हैं।

Punjab News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पंजाब पहुंचे। यहां उन्होंने ‘School of Eminence’ का न सिर्फ उद्घाटन किया बल्कि मंच  से पंजाब की शिक्षा व्यवस्था और पंजाब की खुशहाली पर भी बात की। मंच पर उनके साथ पंजाब सरकार के कई कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहें। 

बता दें दिल्ली के मुखिया और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल तीन दिवसीय दौरे पर पंजाब गए हैं। यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि सीएम केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से की गयी कुछ बड़ी गारंटियों पर मुहर लगा सकते हैं। जिसका सीधा फायदा पंजाब की जनता को होगा। 

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट के माध्यम से दी जानकारी       

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सबसे पहले अपने ट्वीट में लिखा,“आज से तीन दिन की पंजाब यात्रा पर हूँ। भगवंत मान जी ने पंजाब का पहला स्कूल ऑफ़ eminence बनाया है। आज उनके साथ उसका उद्घाटन करेंगे। अब पंजाब के गरीब लोगों को भी अच्छी शिक्षा मिलने लगेगी। एक गरीब बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, उसमे हम भागीदारी हों – इस से बड़ा पुण्य का काम नहीं, इस से बड़ा राष्ट्र निर्माण का कार्य नहीं। आज उस स्कूल को देखने के लिये बहुत उत्साहित हूँ। अब एक एक करके पंजाब के सभी स्कूल शानदार बनायेंगे।”

‘School of Eminence’ की शुरुआत पर मुख्यमंत्री ने कही बड़ी बात 

ट्वीट के जरिए  ‘School of Eminence’ के उद्घाटन पर सीएम ने लिखा, “पंजाब में पहले ‘School of Eminence’ की शुरुआत के मौक़े पर आज मुझे भी शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी शिक्षा क्रांति शुरू हो चुकी है।”

मंच से कही बड़ी बात 

बता दें कि सीएम ने मंच के माध्यम से कहा, “जो भी आपसे धर्म के नाम पर वोट मांगने आएँ, उनसे पूछना कि हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा दोगे? अच्छा इलाज दोगे? पूरे देश में सिर्फ आम आदमी पार्टी है जो काम के नाम पर वोट माँगती है। अब वोट धर्म के नाम पर नहीं बल्कि काम के नाम पर देना।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories