शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: CM Mann ने शहीद जवान के परिजनों को सौंपा 1...

Punjab News: CM Mann ने शहीद जवान के परिजनों को सौंपा 1 करोड़ का चेक, बोले-‘वीर सैनिकों के शहादत का कर्जदार रहेगा देश’

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान राज्य की जनता के हितों को लेकर सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। इस क्रम में वो पंजाब (Punjab) के सैन्यकर्मी व उनके परिजनों से भी खास लगाव रखते हैं और उनके हितों के लिए फैसले लेते नजर आते हैं। खबर है कि इसी कड़ी में CM Mann ने पंजाब के संगरूर जिले के बघरौल गांव पहुंचकर शहीद जवान जसपाल सिंह के परिजनों से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने शहीद हुए जवान के परिजनों को 1 करोड़ का चेक भी सौंपा और परिजनों से दुख साझा किया। सीएम मान (CM Mann) ने इस मौके पर जवान जसपाल सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि “वीर सैनिकों के शहादत का देश हमेशा ही कर्जदार रहेगा।” उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार वीर सैनिक के परिवार के साथ सदैव खड़ी है।

शहीद जवान के परिजनों से CM Mann की भेंट

CM Mann ने गुरुवार को पंजाब (Punjab) के संगरूर जिले में के अंतर्गत आने वाले बघरौल गांव पहुंचकर शहीद जसपाल सिंह के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सर्वप्रथम शहीद जवान को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम मान की ओर से कहा गया कि अपनी ड्यूटी को बहादुरी व समर्पण भाव से निभाने वाले इस पंजाब के सपूत के वीरता के प्रति हम ऋणि हैं। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि जसपाल सिंह की शहादत देश के साथ पूरे पंजाब व उनके परिवार की अपूरणीय क्षति है। इसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती। उन्होंने इस मौके पर आश्वासन दिया कि उनकी सरकार शहीद जसपाल सिंह के परिजनों के साथ सदैव खड़ी रहेगी।

CM Mann ने सौंपा 1 करोड़ का चेक

CM Mann ने शहीद जवान जसपाल सिंह के परिजनों से दुख साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद के सम्मान के साथ उनके परिवार की आर्थिक सुरक्षा का ख्याल रखना उनका फर्ज है। ऐसे में पंजाब सरकार की ओर से वे परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद जवानों की शहादत के प्रति देश सदैव कर्जदार रहेगा।

बता दें कि शहीद जसपाल सिंह भारतीय सेना के 9 महार रेजीमेंट में तैनात थे और अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories