शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: संगरूर को CM Mann की बड़ी सौगात, Library के साथ...

Punjab News: संगरूर को CM Mann की बड़ी सौगात, Library के साथ इन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) राज्य की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए लगातार सूबे में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में आज फिर एक बार भगवंत मान ने पंजाब (Punjab) के संगरूर जिले को बड़ी सौगात दी है। ताजा जानकारी के अनुसार आज CM Mann ने जिला संगरूर में 4.62 करोड़ रुपये की लागत से बनी 14 नई ग्रामीण Library का उद्घाटन किया है। इसके अलावा उन्होंने संगरूर में ही 92 लाख रुपये की लागत से तैयार बेहद आधुनिक हॉकी एस्ट्रोटर्फ और 14 लाख रुपये की लागत से वेट लिफ्टिंग सेंटर का उद्घाटन किया है। सीएम मान की ओर से दावा किया गया है कि ये विकास परियोजनाएं Punjab के लोगों के लिए वरदान साबित होंगी और उनके शारिरिक व मानसिक विकास में अपना अहम योगदान निभाएंगी।

संगरूर को CM Mann की बड़ी सौगात

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा राज्य के संगरूर जिले को बड़ी सौगात दी गई है। इसके तहत संगरूर में 4.62 करोड़ रुपये की लागत से बनी 14 नई ग्रामीण लाइब्रेरी का उद्घाटन किया गया है। CM Mann का दावा है कि इस आधुनिक Library में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए किताबें उपलब्ध होंगी। उन्होंने ये भी कहा है कि ये पुस्तकालय गांवों में रहने वाले हर वर्ग को किताबों के साथ एक दूसरे से भी जोड़ने का काम करेंगे।

Library के साथ अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

CM Mann ने पंजाब के संगरूर जिले में ही Library के साथ ही कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया है। इसमें संगरूर के वार हीरोज स्टेडियम में 92 लाख रुपये की लागत से तैयार बेहद आधुनिक हॉकी एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन भी शामिल है। बता दें कि एस्ट्रोटर्फ मैदान पूरी तरह से समतल होते हैं और इसमे कृत्रिम घांस उगाई जाती है। पंजाब के युवा खिलाड़ी यहां अपनी खेल प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

Cm Mann ने इसके साथ ही 14 लाख रुपये की लागत से बने वेट लिफ्टिंग सेंटर का उद्घाटन भी किया है। इन विकास परियोजनाओं के लेकर दावा किया जा रहा है कि इससे संगरूर के विकास में पंख लग सकेगा और स्थानिय लोगों के साथ राज्य के अन्य हिस्सों से आए लोग भी लाभवान्वित हो सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories