Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: मान सरकार के शिक्षा मंत्री बोले- मिशन समर्थ का परिणाम...

Punjab News: मान सरकार के शिक्षा मंत्री बोले- मिशन समर्थ का परिणाम उत्साहवर्धक, स्कूलों को बेहतर बनाने का प्रयास जारी

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बढ़िया काम कर रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में कई नई योजनाओं को लाया गया है। ऐसे में पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने प्रदेश की स्कूली शिक्षा पर बड़ा बयान दिया है।

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रयासों की तारीफ भी की है। हरजोत सिंह बैंस ने महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में एक कार्यशाला में अपने संबोधन के दौरान कहा कि मिशन समर्थ के परिणाम उत्साहवर्धक रहे। जानिए क्या है पंजाब खबर (Punjab News)।

जानिए क्या है Punjab News

हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में सरकारी स्कूल और उसके बुनियादी ढांचे को लगातार बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शैक्षिक माहौल और बेहतर करने के लिए उचित चारदीवारी, सफाई व्यवस्था, जरूरी फर्नीचर की उपलब्धता निर्धारित करने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के अधिकारी बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री बोले- बच्चों के पढ़ने-लिखने के स्तर में सुधार हो रहा

हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि राज्य के 19 हजार स्कलों में से 18 हजार स्कूलों में सुविधाओं में इजाफा करने के लिए कई काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास और शिक्षकों की कड़ी मेहनत के दम पर प्रदेश के स्कूली बच्चों के पढ़ने-लिखने के स्तर में काफी सुधार हो रहा है।

एनजीओ की सीईओ ने कही ये बात

वहीं, इस दौरान एनजीओ समर्थ की सीईओ रुक्मणि बनर्जी ने कहा कि हमारा एनजीओ बीते 18 सालों से पंजाब में काम कर रहा है। हमारे पास बड़े लेवल पर एक्सपर्टीज है, जिसे अब पूरे देश में लागू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब देश का ऐसा पहला राज्य है, जिसने इस दिशा में सही कदम उठाए हैं और अच्छे नतीजे हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब देश का पहला राज्य है, जहां पर प्री-प्राइमरी स्कूलों को शुरू किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version