रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री...

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है। इसी क्रम में पार्टी ने पंजाब की बठिंडा लोकसभा सीट से पंजाब सरकार में खेतीबाड़ी मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

चुनावी तैयारियों के बीच मंत्री गुरमीत सिंह ने एक मीडिया समूह से बात करते हुए पंजाब में ड्रग्स तस्करी पर रोक व किसानों के मुआवजों जैसे गंभीर मुद्दों पर बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “राज्य सरकार ने पुलिस को फ्री हैंड दिया है जिसकी वजह से पंजाब में पहली बार 700 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई है।” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि पहले किसानों को मुआवजा हासिल करने में तीन-तीन साल लग जाते थे और अब तुरंत मुआवजा दिया जाता है।

मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा

पंजाब सरकार में खेतीबाड़ी मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां राज्य की बठिंडा लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हैं। उन्होंने अपने चुनावी तैयारियों के बीच एक मीडिया समूह से बात करते हुए कहा कि पुलिस को फ्री हैंड देने के कारण ही आज पंजाब में पहली बार 700 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कैसे सरकार राज्य के युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

गुरमीत सिंह ने किसानों को फसल के बदले मिलने वाले मुआवजे को लेकर कहा कि पहले किसानों को मुआवजा मिलने में तीन-तीन साल लग जाते थे। जबकि वर्तमान सरकार किसानों को तुरंत मुआवजा उपलब्ध करा रही है।

फ्री बिजली मिलने से लोगों की बचत

मंत्री गुरमीत सिंह ने किसानों को समय पर मुआवजा देने व ड्रग्स तस्करी पर रोक लगाने जैसे कार्यों के साथ पंजाब में लोगों को मिल रही फ्री बिजली का भी जिक्र किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि वर्तमान सरकार ने लोगों के लिए 600 यूनिट बिजली फ्री करने का वादा पूरा किया जिससे लोगों की हजारों रुपये की बचत हो रही है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories