सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: पेट्रोल पंप बंद की हड़ताल स्थागित, पीपीडीए ने बैठक होने...

Punjab News: पेट्रोल पंप बंद की हड़ताल स्थागित, पीपीडीए ने बैठक होने तक टाला फैसला, जानें डीलर क्यों कर रहे है विरोध

Date:

Related stories

Punjab News: आज पीपीडीए यानि पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन और तेल कंपनियों के बीच हड़तान होनी थी। लेकिन इस बीच उनकी बैठक होगी जिसको लेकर यह हड़ताल टल गई है। बताया गया था कि, 22 फरवरी को पंजाब में पेट्रोल पंप बदं रहेंगे जोकि आज खुले हैं। ऐसा इसलिए होना था कि, राज्य में डीलर अपने कमीशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। लेकिन इस हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है क्योंकि, पीपीडीए ने बैठक होने तक इंताजार करने का फैसला किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, हड़ताल होने के दौरान डीलरों ने कहा है कि, यदि बैठक बेनतीजा रही, तो पीपीडीए आने वाली ता​रीख 29 फरवरी 2024 को हड़ताल शुरू कर देगी।

Punjab News: चलिए जानते हैं कि, पेट्रोल पंप डीलर क्यों विरोध कर रहें हैं?..

बताया जा रहा है कि, पिछले सात वर्षों से, ओएमसी यानि तेल विपणन कंपनियों ने डीलरों के लिए मार्जिन नहीं बढ़ाया था, जिसके परिणामस्वरूप डीलरों को विरोध करना पड़ा। वहीं, पीपीडीए के अध्यक्ष अशोक सचदेवा ने कहा कि 2017 से ईंधन की कीमत लगभग ₹3 प्रति लीटर रही, जबकि डीजल की कीमत ₹2 प्रति लीटर रही।

तेल कंपनियों से ईंधन नहीं खरीदेगा

जहां, पीपीडीए के चेयरमैन ने पहले कहा था कि कोई भी डीलर 15 फरवरी को तेल कंपनियों से ईंधन नहीं खरीदेगा और 22 फरवरी को पंजाब के सभी पंप बंद रहेंगे। इससे राज्य में आपूर्ति बाधित हो गई है और घबराहट में खरीदारी भी हुई है।

अधिक राज्य विरोध में शामिल होंगे

वहीं, पीपीडीए अध्यक्ष अशोक सचदेवा ने यह भी कहा कि पीपीडीए को उम्मीद है कि अधिक राज्य विरोध में शामिल होंगे क्योंकि अगर सरकार उनकी मांगों पर प्रतिक्रिया नहीं देती है तो यह विरोध प्रदर्शन बढ़ेगा।

हड़ताल का फैसला कब हुआ ?

यह उस दौरान हुआ, जब पंजाब में किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी और कृषि ऋण माफी की मांग को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन फिर से शुरू कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories