Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: नियुक्ति पत्र देने के साथ पंजाब सरकार ने पटवारियों के...

Punjab News: नियुक्ति पत्र देने के साथ पंजाब सरकार ने पटवारियों के लिए खोला खजाना, जानें अब कितना मिलेगा मासिक भत्ता

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सूबे में पटवारियों को नियुक्ति पत्र देते हुए उनके मासिक भत्ते में इजाफा करने का एलान किया है। इसके तहत पहले प्रशिक्षण के दौरान जो 5000 रुपये प्रति महीने की रकम दी जाती थी अब उसे बढ़ाकर 18000 रुपये प्रति महीना करने का एलान किया गया है।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: अमूमन सरकारें भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का दावा करती हैं। इसको लेकर बड़ी-बड़ी बाते सुनने को मिलती हैं पर धरातल पर इसका असर थोड़ा कम नजर आता है। इस क्रम में पंजाब (Punjab) में सीएम भगवंत मान को नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक बड़ा दावा किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार मुक्त सूबे का दावा करते हुए नव नियुक्त पटवारियों के प्रशिक्षण के दौरान दिए जाने वाले भत्ते में तगड़ा इजाफा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब (Punjab) के सीएम मान ने ट्रेनिंग दे रहे नवनियुक्त पटवारियों को अब 5000 रुपये प्रति महीने के जगह 18000 रुपये प्रति महीने का भत्ता देने का एलान किया है।

सीएम मान के एलान से लगी नवनियुक्त पटवारियों की लॉटरी

बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज राज्य में 710 नवनियुक्त पटवारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने पटवारियों को प्रशिक्षण के दौरान मिलने वाले भत्ते के संबंध में बड़ा एलान कर दिया। खबरों की माने पटवारियों को पहले प्रशिक्षण के दौरान 5000 रुपये का मासिक भत्ता मिलता था जो कि अब सीएम मान के एलान के बाद से बढ़कर 18000 रुपये प्रति माह हो गया। इसको लेकर कहा जा रहा है कि ये पटवारियों के लिए लॉटरी के समान है।

सीएम मान की नवनियुक्त पटवारियों से अपील

भगवंत मान ने नियुक्ति पत्र और प्रशिक्षण के दौरान दिए जाने वाले भत्ते में इजाफा करते हुए पटवारियों से अपील भी कर दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपसे पूरे प्रदेश के लोगों को बहुत उम्मीदे हैं। रिश्वतखोरी का जिक्र करते हुए सीएम मान ने कहा है कि ये चाय-पानी, सर्विस और हमारे बारे में कभी सोचो जैसी बातों को छोड़ना होगा, इस परिपाटी को बदलना होगा। ये सभी रिश्वत के ही रुप हैं। उन्होंने इस दौरान अपनी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि हमने रिश्वतखोरी पर ऊपर से ही नकेल कस दी है। पहले की सरकारों में ये सामान्य थी। सीएम मान ने इस दौरान राज्य की जनता के प्रति सरकारों के कर्तव्यों का भी जिक्र किया और कहा कि अगर सरकारें ही जनता का ख्याल नहीं रखेंगी तो उनपर प्रश्न उठना वाजिब है। वहीं इसके अतिरिक्त मान ने ये भी कहा कि पहले की सरकारों ने अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया। उन्होंने सूबे की जनता का का तनिक भी ख्याल नहीं रखा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version