शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: CM Bhagwant Mann बोले- 'हम असली लाभार्थी को दे रहे...

Punjab News: CM Bhagwant Mann बोले- ‘हम असली लाभार्थी को दे रहे मदद’…विपक्ष को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

Punjab News: पिछले दिनों पंजाब में हुई भारी बारिश के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ था। आज किसानों को पंजाब की मान सरकार की ओर से बड़ी राहत मिली है। आज मान सरकार ने करीब 40 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि बांटी। मुआवजा राशि बांटने के बाद सीएम भगवंत मान ने एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।

‘इससे ज्यादा खुशी का दिन हो ही नहीं सकता’

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि- ‘मेरे लिए इससे ज्यादा खुशी का दिन कोई हो ही नहीं सकता क्योंकि मैं प्रकृति के कहर के कारण किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने आया हूं। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण जिन किसानों को परेशानी हुई है उनको राहत देने के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार दृढ़ वचनबद्ध है।

जमीनी स्तर पर लिया था जायजा

मान ने कहा कि बारिश के बाद मैंने जमीनी स्तर पर हालात का जायजा लिया (Punjab News) था। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी किया था। उन्होंने कहा कि खराब मौसम के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है, इससे मेरा मन दुखी है। बारिश के तुरंत बाद सरकार ने नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए थे। साथ ही सरकार की ओर से विशेष गिरदावरी करने के आदेश दिए गए थे।

ये भी पढ़ें: Kharge on PM Modi: ‘अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते’

विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से पहले जो सरकार पंजाब में थी वे सिर्फ खोखले वादे करते थे। साथ ही उनका दावा भी खोखला ही होता था। पहले लोगों को जमीनी स्तर पर मुआवजा नहीं दिया जाता था। गिरदावरी को लेकर उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय राजनीतिक रसूखवान लोगों की मर्जी पर गिरदावरी होती थी। इससे जो असल पीड़ित होते थे उनतक लाभ नहीं पहुंच पाता था। गरीब किसानों के खेतों तक अधिकारी पहुंचते ही नहीं थे, अमीर लोगों के घरों में ही गिरदावरी पूरी कर ली जाती थीं।

Latest stories