गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: फाजिल्का में 24 से 28 अप्रैल तक लगेगी योगशाला, शहीद...

Punjab News: फाजिल्का में 24 से 28 अप्रैल तक लगेगी योगशाला, शहीद भगत सिंह स्टेडियम में फ्री में सिखाया जाएगा योग

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: फाजिल्का जिला प्रशासन शहीद भगत सिंह स्टेडियम में 24 से 28 अप्रैल (सोमवार से शुक्रवार) तक योगशाला का आयोजन कर रहा है। जिसमें नि:शुल्क योग सिखाया जाएगा। यह जानकारी जिले के उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल आईएएस ने दी है।

योगशाला की स्थापना

उपायुक्त ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुरू किए गए सीएम दी योगशाला कार्यक्रम की प्रेरणा से इस योगशाला की स्थापना (Punjab News) की जाएगी ताकि क्षेत्र के लोगों को योग के संबंध में जानकारी व प्रशिक्षण दिया जा सके। उन्होंने कहा कि 24 से 28 अप्रैल तक प्रतिदिन सुबह 6 से 7 बजे तक यह योगशाला लगेगी।

जिलावासियों से की ये अपील

डॉ. सेनू दुग्गल ने सभी जिला वासियों से इस योगशाला (Punjab News) में आकर योग सीखने की अपील की। यह बिल्कुल मुफ्त होगा लेकिन प्रतिभागियों को अपनी चटाई/चादर और पानी की बोतल खुद लानी होगी। यहां विशेषज्ञ योग शिक्षक लोगों को योग क्रियाएं सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि इस योगशाला में कोई भी भाग ले सकता है।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने मुख्तार अंसारी का खर्चा देने से किया इंकार, लौटाई वकील के 55 लाख रुपए वाली फाइल

भगवंत मान ने शुरू की थी सीएम दी योगशाला

गौर हो कि सीएम भगवंत मान ने सीएम दी योगशाला शुरू करने के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया था। उन्होंने कहा था कि- ‘आजकल हम योग को भूलते जा रहे हैं,जो कि हमारे देश की विरासत का अहम हिस्सा रहा है। मैं निजी तौर पर हर रोज योगा करता हूं। इसके शरीर को अंदरूनी तौर पर स्वस्थ रखने के बड़े फायदे हैं। दैनिक जीवन की बड़ रही व्यस्तताओं के लोगों ने इसे अपनी दिनचर्या से हटा दिया। जिसका दीर्घकाल में लोगों के मनोव्यवहार में बड़ा परिवर्तन आ गया। योग हमारे देश की संस्कृति का हिस्सा है और हम फिर से इसे सार्वजनिक जीवन की एक लहर के रूप में पैदा करना चाहते हैं।’

Latest stories