शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंCM Bhagwant Mann ने मुख्तार अंसारी का खर्चा देने से किया इंकार,...

CM Bhagwant Mann ने मुख्तार अंसारी का खर्चा देने से किया इंकार, लौटाई वकील के 55 लाख रुपए वाली फाइल

Date:

Related stories

Chandigarh Mayor Election के बाद चढ़ा सियासी पारा, Arvind Kejriwal व CM Mann ने BJP पर साधा निशाना

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर का चुनाव भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर ने जीता है।

Punjab News: CM Mann के प्रयासों से निवेश को मिली रफ्तार, रोजगार व उद्योग में भी बढ़ावा

Punjab News: पंंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में निवेश को लेकर बेहद सजग है।

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Punjab News: CM Mann की पहल से सड़क दुर्घटनाओं में बचेगी लोगों की जान, जानें क्या है SSF

Punjab News: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

CM Bhagwant Mann: उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े अपराधी मुख्तार अंसारी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्तार अंसारी को लेकर ये बताया जा रहा है कि पंजाब के रूप नगर जेल में इसे विशेष तरह की सुविधाएं प्रदान की जाती थी। इसके साथ – साथ जेल अधिकारी इसके बदले में अच्छी खासी रिश्वत भी लेते थे। इस पूरे मामले की जांच के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी के द्वारा ही मुख्तार से जुड़ी ये चीजें सामने आई हैं।

वहीं गुरुवार को सीएम मान ने इस गैंगेस्टर के ऊपर खर्च हुए लाखों रुपए देने से भी साफ मना कर दिया है। सीएम मान के पास 55 लाख रुपए भुगतान करने की फाइल आई थी जिसे वापस लौटा दिया गया है। यह फाइल बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के द्वारा भेजी गई थी। ये वही वकील हैं जिन्होंने पंजाब के रोपण जेल में उन्हें हमेशा रखने की मांग कर रहे थे और इन्होने ही सुप्रीम कोर्ट में केस भी लड़ा था।

सीएम मान ने ट्वीट करके दी जानकारी

सीएम मान की तरफ से इसको लेकर ट्वीट भी किया गया है। सीएम मान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यूपी के अपराधी को सुविधा देने के लिए पंजाब की पूर्व सरकार ने रोपड़ जेल में रखा था। 48 बार इसके खिलाफ वारंट भी जारी हुआ लेकिन इसे फिर भी पेश नहीं किया गया।इसके साथ – साथ पूर्व की सरकार ने इसकी एक – एक पेशी के लिए वकील को 11 लाख रुपए खर्च कर दिए।

पंजाब की जेल में बंद था मुख्तार

आपको बता दें कि बड़ा माफिया मुख्तार पंजाब की जेल में करीब दो सालों तक बंद था। पंजाब पुलिस उसे यहां लाते समय यह बताई थी कि माफिया को ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया जा रहा है। बता दें कि मुख्तार के ऊपर मोहाली में कई मामले दर्ज है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी इसके खिलाफ 47 से अधिक मामले दर्ज है। यूपी पुलिस हमेशा मुख़्तार को अपने यहां जेल में रखना चाहती थी लेकिन पूर्व में बैठी पंजाब सरकार के द्वारा इसे वापस नहीं भेजा गया।

इसे भी पढ़ेंः UG-PG के छात्र पढ़ सकेंगे भारतीय ज्ञान परंपरा, जानें UGC का क्या है प्लान

सीएम के आवास से वापस की गई फाइल

मुख्तार अंसारी को वापस उत्तर प्रदेश लेन के लिए सरकार के द्वारा में 25 बार पूर्व में बैठी कांग्रेस सरकार को पत्र लिखा गया था। पंजाब में बैठी कैप्टन सरकार ने हर बार यही कहा था कि उसकी तबियत खराब है। ऐसे में पुलिस को सुप्रीम कोर्ट के पास इस मामले को लेकर जाना पड़ा। ऐसे में पंजाब सरकार ने केवल एक वकील को केस लड़ने के लिए 55 लाख रुपए खर्च कर दिए। ऐसे में सीएम मान ने पाने पास आई इस फाइल को वापस कर दिया है।

इसे भी पढ़ेंःKarnataka Election 2023: पूर्व CM Jagadish Shettar ने छोड़ी भाजपा, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories