गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीChandigarh Mayor Election के बाद चढ़ा सियासी पारा, Arvind Kejriwal व CM...

Chandigarh Mayor Election के बाद चढ़ा सियासी पारा, Arvind Kejriwal व CM Mann ने BJP पर साधा निशाना

Date:

Related stories

Chandigarh Mayor Election: चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर का चुनाव भाजपा उम्मीदवार मनोज सोनकर ने जीता है। इसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों में सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) ने इस पूरे प्रकरण को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट जारी कर BJP पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में जो बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।”

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Mann) ने इस पूरे प्रकरण में पंजाब भवन (चंडीगढ़) में प्रेस कॉफ्रेंस की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आज लोकतंत्र पर प्रहार किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को देश को बचाने के लिए आगे आना होगा।

Chandigarh Mayor Election के बाद चढ़ा सियासी पारा

चंडीगढ़ में आज काफी गहमा-गहमी के बाद नगर निगम के मेयर का चुनाव संपन्न हो गया। जानकारी के अनुसार BJP उम्मीदवार मनोज सोनकल इस चुनाव में 16 वोट हासिल कर विजयी घोषित किए गए हैं। वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) उम्मीदवार कुलदीप सिंह को 12 वोट ही मिल सके। जबकि चुनाव अधिकारी द्वारा 8 वोट अवैध करार दिए गए हैं। इस पूरे चुनावी प्रक्रिया के संपन्न होने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) को लेकर इशारो-इशारो में BJP पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा है कि “चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बेहद चिंताजनक है।”

CM Mann की प्रतिक्रिया

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में BJP उम्मीदवार मनोज सोनकल के जीतने पर पंजाब में भी सियासी पारा तेजी से चढ़ता नजर आ रहा है। इस पूरे चुनावी प्रकरण को लेकर सीएम मान की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने पंजाब भवन में प्रेस कॉफ्रेंस कर इशारो-इशारो में BJP पर करारा प्रहार बोला है।

सीएम मान (CM Mann) की ओर से स्पष्ट किया गया है कि देश का लोकतंत्र आज खतरे में है। ऐसे में लोगों को देश को बचाने के लिए आगे आना होगा जिससे कि लोकतांत्रिक प्रणाली सुरक्षित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories