गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: CM Mann के प्रयासों से निवेश को मिली रफ्तार, रोजगार...

Punjab News: CM Mann के प्रयासों से निवेश को मिली रफ्तार, रोजगार व उद्योग में भी बढ़ावा

Date:

Related stories

Punjab News: पंंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में निवेश को लेकर बेहद सजग है। मान सरकार का दावा है कि उनके सफल प्रयासों से राज्य में निवेश का क्रम लगातार बढ़ रहा है जिसके परिणामस्वरुप रोजगार-उद्योग के क्षेत्र में भी इजाफा हो रहा है।

इन्वेस्ट पंजाब (Punjab News) की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पंजाब में पिछले 2 वर्षों में 64000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। इसके तहत राज्य में न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने भी निवेश में रुचि दिखाई है। इन्वेस्ट पंजाब द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ही वर्तमान में पंजाब में 4000 से ज्यादा औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जा रही हैं। इसमे मोहाली, लुधियाना व अमृतसर जैसे शहरों में औद्योगिक विकास हो रहा है।

Punjab News: निवेश को मिली रफ्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लगातार राज्य में निवेश के साथ उद्योग जगत को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं। इसी क्रम में मान सरकार की ओर से इन्वेस्ट पंजाब की मुहिम भी चलाई गई है। ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब में पिछले दो वर्षों में निवेश को खूब रफ्तार मिली है। इन्वेस्ट पंजाब द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पंजाब में मान सरकार (CM Mann) के कार्यकाल में लगभग 64000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

इसके तहत पंजाब (Punjab News) के विभिन्न शहरों में 4000 औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जा रही हैं जिसमे मोहाली, लुधियाना, अमृतसर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं। निवेश के इसी क्रम में टाटा स्टील (Tata Steel) की ओर से लुधियाना में 2600 करोड़ रुपये का निवेश करने की तैयारी है। दावा किया जा रहा है कि स्टील प्लांट का निर्माण कार्य वर्ष 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा और राज्य के उद्योग को बढ़ावा मिल सकेगा।

CM Mann के प्रयासों से रोजगार व उद्योग में भी इजाफा

पंजाब (Punjab News) में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार लगातार रोजगार व उद्योग जगत को रफ्तार देने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। सीएम मान (CM Mann) की कोशिश है कि राज्य में बढ़ते निवेश को जल्द से जल्द से धरातल पर लाया जाए जिससे कि भारी संख्या में युवाओं को रोजगार मिल सके।

इसके साथ ही निवेश के बढ़ने से उद्योग जगत को भी रफ्तार मिल रही है और कारखानों का निर्माण तेजी से चल रहा है। दावा किया जा रहा है कि आगामी कुछ ही वर्षों में निवेश के इस बढ़ते रफ्तार के चलते राज्य के हजारों युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories