Punjab Politics: पंजाब के सीएम भगवंत मान(CM Bhagwant Mann)ने आज विपक्ष पर करारा वार कर किया। पंजाब की कानून व्यवस्था को लेकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे विपक्षियों पर बरसते हुए कहा कि मुझे राज्य के बारे में हर पल की खबर है। राज्य को सांप्रदायिकता के तंदूर में झोंकने का उनका सपना कभी पूरा नहीं होने दूंगा। मेरे होते पंजाब के भाई-चारे को खराब करने की हिम्मत कोई नहीं कर सकता।

जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें पंजाब में पिछले कुछ महीनों में हुई हाई प्रोफाइल हत्याओं और अराजक घटनाओं की होती बढ़ोत्तरी को लेकर कानून व्यवस्था की स्थिति पर प्रमुख विपक्षी नेताओं ने सीएम भगवंत सरकार की प्रशासनिक विफलता करार दिया था। जिसमें अजनाला में हुई खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसकी हथियारबंद भीड़ के द्वारा थाने से आरोपी समर्थक को सरेआम छुड़ा ले जाने की घटना ने आग में घी का काम किया है। इसके बाद ही पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह तथा अन्य विपक्षी भाजपा के नेताओं ने केंद्र से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी।

ये भी पढ़े: Punjab: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल वजह

गृहमंत्री अमित शाह से की थी मुलाकात

इसी मांग के सिलसिले में पिछले दिनों ही सीएम मान ने दिल्ली आकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी। जिसमें सीमा पार से देश विरोधी गतिविधियों के तहत ड्रोन के माध्यम से हो रही ड्रग्स की तस्करी पर चर्चा की गई। इसके साथ ही देश की केंद्रीय खुफिया एजेंसी के द्वारा राज्य की पुलिस को खुफिया इनपुट दिए हैं कि देश विरोधी तत्व अमृतपाल सिंह पर हमला कर पंजाब में पुरानी वाली अशांति फैला सकते हैं।

ट्वीट कर विपक्ष पर किया वार

इन्हीं सब घटनाक्रम के मुताबिक सीएम मान ने ट्वीट कर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ हजार लोगों को पूरा पंजाब नहीं माना जा सकता। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों की दुकानें जो विदेशी फंडिंग पर चल रही है। पवित्र गुरुग्रंथ साहिब को ढाल बनाकर पुलिस थानों तक ले जाने वाले पंजाब और पंजाबियत के वारिस कहलवाने के काबिल नहीं हैं।

ये भी पढ़े: Attack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी समर्थकों पर लग रहे गंभीर आरोप

Share.