सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यAttack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर...

Attack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी समर्थकों पर लग रहे गंभीर आरोप

Date:

Related stories

US Khalistan Incidence: सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तानियों ने जमकर मचाया बवाल, अमेरिका बोला-इन्हें उकसाने में पाकिस्तान का है हाथ

ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अमेरिका में खलिस्तनियों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास को नुकसान पहुंचाया है। इसको लेकर भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि " इस तरह की घटना दोबारा न घटित हो अमेरिकी सरकार को इसका विशेषरूप से ध्यान देना होगा।"

Khalistan in Australia: खालिस्तानी समर्थकों ने ऑस्ट्रेलिया में मचाया उत्पात, बंद कराया भारतीय वाणिज्य दूतावास

ऑस्ट्रेलिया में लगातार खालिस्तानियों के प्रदर्शन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को इन खालिस्तानियों ने जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन करके भारतीय वाणिज्य दूतावास को बंद करवा दिया।

Attack on Hindu Temples: Australia में अचानक एक के बाद एक लगातार हिंदू मंदिरों पर हमले शुरु हो गए हैं। इसी कड़ी में कल 3 मार्च 2023 की सुबह ब्रिस्बेन के श्री लक्ष्मी नरायण मंदिर में भी खालिस्तान समर्थक तत्वों ने भारी तोड़-फोड़ कर मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिख दिए हैं। इससे पहले मेलबर्न शहर में भी जनवरी माह में तीन हिंदू मंदिरों में इसी तरह तोड़फोड़ की थी। इस घटना के बाद से ऑस्ट्रेलिया में रह रहे हिंदूओं में बहुत गुस्सा भर गया है।

जानें क्या है पूरी घटना

 

आपको बता दें पिछले दो माह से अचानक ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में खालिस्तान समर्थक तत्व हिंदू मंदिरों को निशाना बना रहे हैं। कल ब्रिस्बेन शहर के श्री लक्ष्मी नरायण मंदिर में सुबह-सुबह इन खालिस्तानी तत्वों ने मंदिर पर हमला बोल दिया। उस समय काफी संख्या में श्रृद्धालु भी मंदिर में मौजूद थे। इस अचानक हुए हमले से मंदिर में अफरा-तफरी मच गई। इन उपद्रवी तत्वों ने मंदिर के अंदर भारी तोड़फोड़ कर दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिख दिए। बता दें पिछले दो महीने के अंदर ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की ये चौथी घटना है। इससे पहले अकेले जनवरी माह में ही मेलबर्न शहर में 15 दिनों के अंदर तीन हिंदू मंदिरों पर हमले हो चुके हैं।

ये भी पढ़े: Pakistan News: Imran Khan के खिलाफ एक और गैर जमानती वारंट, जानें क्या है ये नया केस

जानें मंदिर प्रबंधन ने क्या कहा

 

कल सुबह हुए ब्रिसबेन में मंदिर में हुए हमले को लेकर मंदिर के पुजारी सतिंदर शुक्ला ने एक स्थानीय मीडिया को बताया कि आज हुए हमले के संबंध में मुझे मंदिर के अन्य पुजारी तथा श्रृद्धालुओं की ओर से फोन कर सूचना दी गई कि इन हिंसक तत्वों ने मंदिर की बाहरी दीवार को बुरी तरह नुकसान पंहुंचाया है। पुजारी सतिंदर ने बताया इस घटना के बारे में मंदिर की प्रबंध समिति ब्रिस्बेन पुलिस के साथ एक बैठक करेगी और मंदिर की सुऱक्षा व्यवस्था और मजबूत कराने की अपील करेगी ताकि आने वाले श्रृद्धालुओं को किसी भी प्रकार की जान माल के खतरे का सामना न करना पड़े। इससे पहले भी ब्रिस्बेन के ही एक अन्य मंदिर प्रबंधन को भी खालिस्तानी तत्वों ने फोन पर डरा-धमका चुके हैं।

बड़ी संख्या में हैं हिंदू

 

आपको बता दें 2021 की जनगणना के अनुमान के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की आबादी में भारतीय हिंदुओं की आबादी 2.7 फीसदी हो चुकी है जो करीब 6.84 लाख के आसपास है।

ये भी पढ़े: इस घटना को अंजाम दे एक बार फिर Punjab को सुलगाने का खुफिया अलर्ट, जानें क्या है पूरी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories