Home ख़ास खबरें Australia Helicopter Crash: समुद्र तट के ऊपर टकराए 2 हेलिकॉप्टर, 4 लोगों...

Australia Helicopter Crash: समुद्र तट के ऊपर टकराए 2 हेलिकॉप्टर, 4 लोगों की दर्दनाक मौत और 3 घायल

0
291
Australia Helicopter Crash

Australia Helicopter Crash: ऑस्ट्रेलिया के समय के अनुसार करीब दो बजे ऑस्ट्रेलिया के मशहूर गोल्ड कोस्ट एरिया में दो हेलीकॉप्टरों के आपस में टकराने से एक बड़ा हादसा हो गया। ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में हेलिकॉप्टर्स की हवा में हुई जोरदार टक्कर में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 3 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं इसके अलावा 6 लोगों को मामूली चोट आई है। घायल लोगों को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

एक हुआ क्रैश और दूसरा हुआ लैंड

खबरों की मानें तो दो हेलिकॉप्टरों की जोरदार टक्कर हुई थी। इस टक्कर के बाद एक हेलिकॉप्टर तो जमीन पर लैंड करने में कामयाब रहा लेकिन दूसरा तुरंत दुर्घटनाग्रस्त होकर क्रैश हो गया। इस हादसे में मरने वाले लोग क्रैश हो चुके हेलिकॉप्टर में ही मौजूद थे। इन दो हेलीकॉप्टरों में 13 लोग सवार थे जिनमें से 4 की मौत हो गई है और तीन घायल हो गए हैं। इसके अलावा छह लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

ये भी पढें: PM Modi: 15-16 वर्ष में हो गया था हीरा बा का विवाह, जानें उनकी…

क्वींसलैंड राज्य पुलिस के कार्यवाहक निरीक्षक गैरी वॉरेल ने दी जानकारी

बता दें कि क्वींसलैंड राज्य पुलिस के कार्यवाहक निरीक्षक गैरी वॉरेल ने घटना को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों हेलिकॉप्टर एक दूसरे से तब टकराए जब दोनों हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट के उत्तरी समुद्र तट ‘मेन बीच’ में ‘सीवर्ल्ड पार्क’ के पास थे। हो सकता है उस वक्त एक हेलिकॉप्टर उड़ान भर रहा हो और दूसरा लैंड कर रहा हो। हादसे के तुरंत बाद समुद्र के किनारे मौजूद लोगों ने इस हादसे का शिकार हुए लोगों की मदद की। उन्हें नावों की मदद से किनारे पर लाया गया और फिर उन्हें अस्पताल भेजा गया। लोगों ने इसकी वीडियो ट्विटर पर भी शेयर की हैं।

बहुत भीड़भाड़ वाली जगह है गोल्ड कोस्ट

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के जिस सी रिजॉर्ट के पास ये हादसा हुआ है, वह बेहद प्रसिद्ध टूरिस्ट डेस्टीनेशन है। यहां छुट्टियों के दौरान काफी भीड़ रहती है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

ये भी पढें: सार्वजनिक मंचों से जीवनभर रही दूर PM Narendra Modi की मां हीरा बा,जानें मात्र…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं