शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमविदेशUS Khalistan Incidence: सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तानियों ने जमकर मचाया बवाल, अमेरिका...

US Khalistan Incidence: सैन फ्रांसिस्को में खालिस्तानियों ने जमकर मचाया बवाल, अमेरिका बोला-इन्हें उकसाने में पाकिस्तान का है हाथ

Date:

Related stories

खालिस्तानियों ने US के हिंदू मंदिर पर फिर साधा निशाना, बोर्ड पर लिखे गए भारत विरोधी नारे; देखें तस्वीर

US Hindu Temple Attack: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के बाद से ही कट्टरपंथी खालिस्तानियों का रुख भारत व भारतवासियों के प्रति बदला नजर आ रहा है।

निशाने पर US के हिंदू मंदिर, दीवारों पर लिखे गए खालिस्तानी समर्थक नारे; देखें एक्सक्लूसिव तस्वीरें

Hindu Temple in US attacked: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में हिंदु व हिंदुओं से जुड़े प्रतीक को निशाना बनाने की खबर सामने आ ही जा रही है।

आंतकी निज्जर की मौत से बौखलाया Gurpatwant Singh Pannun, संसद पर हमला करने की दे डाली धमकी! जानें पूरी खबर

Gurpatwant Singh Pannun: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत को लेकर एक और बड़ी धमकी दे डाली है। खबरों की मानें तो पन्नू ने 13 दिसंबर से पहले भारतीय संसद पर हमला करने की बात कही है।

आतंकी निज्जर की मौत से फिर बौखलाया पन्नू, वर्ल्ड कप फाइनल के दिन इस विमान को उड़ाने की दी धमकी

Air India Threat: खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की मौत से सिख अलगाववादी गुरपतवंत पन्नू एक बार फिर बौखला गया है। पन्नू ने एक संदेश जारी कर 19 नवंबर यानी क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के दिन ही एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दे दी है।

US Khalistan Incidence: लंदन से लेकर अमेरिका तक लगातार खालिस्तानियों का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। ये खालिस्तानी पिछले कुछ सालों से लगातार भारतीयों को परेशान करे रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिया में भारतीय दूतावास को बंद करवा दिया था। वहीं सोमवार को ये खालिस्तानी अमेरिका में भी जमकर उपद्रव करते हुए दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरह ही ये खालिस्तानी अमेरिका में भी भारतीय दूतावास के पास उपद्रव करते हुए दिखाई दिए। इस उपद्रव के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी का बयान सामने आया है। प्रवक्ता ने साफ लहजे में खलिस्तनियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ” भारतीय दूतावास को क्षति पहुंचाने वाले लोगों के खिफाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रवक्ता जॉन किर्बी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भारतीय वाणिज्य दूतावास में हुए इस तोड़फोड़ की जानकारी दी है।

खालिस्तानियों ने मचाया भारतीय वाणिज्य दूतावास में उत्पात

खालिस्तानियों के बढ़ रहे इस उत्पात से अमेरिका भी लगातार परेशान है। वहीं सोमवार को भारतीय वाणिज्य दूतावास में इन खालिस्तानियों ने जमकर तोडफ़ोड़ की है। व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि ” हम सभी तरह से हुए इस उपद्रव की जांच कर रहे हैं, इसके द्वारा वाणिज्य विभाग में जितना नुकसान पहुंचाया गया है उसके लिए हम फिर से काम करेंगे।” वहीं भारतीय दूतावास में रहने वाले लोगों को लेकर उन्होंने कहा है कि ” अमेरिका पूरी तरह से भारतीय राजदूतों की सुरक्षा के लिए साथ खड़ा है। अमेरिका के भीतर इस तरह की घटना निंदनीय है।”

Also Read: दुनिया पर राज करने वाले Elon Musk की Tesla कार पलक झपकते ही बन गई आग का गोला, ये कमी ले डूंबी!

लगातार हो रहे हमले को लेकर भारत ने जताई आपत्ति

अमेरिका में हुए इस दूतावास पर हमले को लेकर भारत ने भी विरोध जताया है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की तरफ से ये कहा गया है कि ” ऑस्ट्रेलिया के बाद सैन फ्रांसिस्को में हुई ये घटना काफी चिंतित करने वाली है।” अमेरिकी सरकार को भारतीय राजनायिकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान देना होगा। वहीं ऐसी घटना दोबारा न हो इसपर भी अमेरिकी सरकार को काम करना होगा।

पाकिस्तान के उकसाने पर उत्पात

अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि इन खालिस्तानियों को पाकिस्तान के द्वारा लगातार उकसाया जा रहा है। कई ऐसे वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसमें ये खालिस्तानी पाकिस्तान के नाम का जिक्र कर रहे हैं। पाकिस्तान ही है जो इन खालिस्तानियों को अमेरिका और लंदन जैसे देशों के खिलाफ इन्हें उकसाता है।

Also Read: US Murder Case: जेल से छूटने के बाद Lawrence की एक और हैवानियत, महिला की हत्या कर पकाकर खाया दिल

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories