बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंIndia Canada News : PM जस्टिन ट्रूडो के आरोपों को भारत ने...

India Canada News : PM जस्टिन ट्रूडो के आरोपों को भारत ने बताया बेतुका और मनगढ़त, जवाबी कार्रवाई में कनाडाई राजनयिक को किया निष्कासित

Date:

Related stories

निज्‍जर हत्या में कनाडा पुलिस की जांच में खास सबूत जुटाने का दावा, अब खुफिया सुरक्षा अधिकारियों पर भी उठे सवाल! जानें पूरा मामला

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में प्रशासन से लेकर अन्य कई लोगों के बड़े-बड़े दावे सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि निज्जर की हत्या की जांच चल रही है।

India Canada News : खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत व कनाडाई सरकार आमने सामने आ गई हैं। कनाडा द्वारा भारतीय सीनियर राजनयिक को निकाले जाने के बाद अब भारत ने भी कनाडा के टॉप राजनयिक को पांच दिन के अंदर भारत छोड़ने के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि बीते दिन कनाडाई सरकार की तरह से प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पीछे भारत सरकार का हाथ होने के बात कही थी, जिसका जवाब देते हुए आज भारत सरकार ने कहा है कि वह कनाडा में किसी तरह की हिंसा में वह शामिल नहीं है। कनाडा सरकार का यह बयान ‘बेतूका और प्रेरित’ हैं। भारत ने कहा है कि कनाडा का निराधार आरोप कनाडा में पल रहे खालिस्तानी आतंकियों और चरमपंथियों से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए दिया गया हैं।

क्या बोले कनाडाई प्रधानमंत्री

बता दें बीते दिन कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आंतकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद इसके पीछे भारत का हाथ होने के बात कही थी और कहा था हमारी जांच एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं। यह लोकतंत्र के बेसिक सिद्धांत के खिलाफ है। वह कहत हैं कि अगर इसमें भारत की संलिप्तता पाई गई तो हम इसका कड़ा विरोध करेंगे। यह हमारी संप्रभुता के खिलाफ है। जिसके जवाब मे आज भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने कनाडा के आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि कनाडा लंबे समय से भारत विरोधी खालिस्तान समर्थक आतंकियों और चरमपंथियों को अपने यहां पनाह दे रहा है। भारत सरकार का कनाडा की हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है।

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि कनाडा में अपराध कोई नही बात नहीं है। कनाडा के प्रधानमंत्री ने भारत के खिलाफ ‘बेतुका और प्रेरित’ बयान दिया है। ऐसा बयान देकर खालिस्थान समर्थक व आतंकी से ध्यान भटकाना की कोशिश है।

भारतीय अधिकारी को किया निष्कासित

गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद कनाडाई सरकार ने वहां भारतीय दूतावास के टॉप अधिकारी को निष्काषित कर दिया है और उन पर आरोप लगाया है कि वह कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की जांच में हस्तक्षेप कर रहे थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories