शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशPakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की रस्सी जल गई फिर भी Ishaq Dar...

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की रस्सी जल गई फिर भी Ishaq Dar की ऐंठन है बरकरार

Date:

Related stories

Pakistan Economic Crisis: इस खजाने से एक झटके में सुधर जाएगी कंगाल पाकिस्तान की हालत, होगी 100 अरब की कमाई!

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति एक झटके में सुधर सकती है। इसके लिए पाकिस्तान को अपने छिपे हुए खजाने का इस्तेमाल करना होगा।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान हुआ कंगाल! सैलरी के लिए तरस रहे हैं बिजली कर्मचारी, ईद पर पैसे की लगा रहे हैं गुहार

पाकिस्तान में लोगों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। बिजली कर्मचारी अपनी सैलरी के लिए भी परेशान है।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की सुधरेगी वित्तीय स्थिति! चुनाव आयोग को उम्मीद जल्द मिलेगा बड़ा फंड, जानें पूरी खबर

Pakistan Economic Crisis: खतरनाक वित्तीय स्थिति का सामना कर रहे पाकिस्तान को एक बड़ी राहत मिल सकती है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बड़ी उम्मीद जताई है।

Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान की ड्रैगन करेगा मदद, ऐसे बचाएगा डूबती नैया

पाकिस्तान में बढ़ रही भूखमरी को खत्म करने के लिए चीन ने हाथ आगे बढ़ाया है। बताया जा रहा है चीन एक बार फिर पाकिस्तान की मदद करने जा रहा ।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की स्थिति दिन – प्रतिदिन बिगड़ती ही जा रही है। लोग यहां पर खाने के लिए दाने – दाने को मोहताज है। अगर आजादी के 75 साल बाद पाकिस्तान की स्थिति पर गौर करें तो लोगों को कंगाली के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। ऐसे में पाकिस्तान की इस कंगाली को खत्म करने के लिए चीन ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। बता दें कि भुखमरी और कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान को चीन 1.3 अरब डॉलर की मदद करने जा रहा है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने शुक्रवार को एक न्यूज चैनल के माध्यम से दी।

पाकिस्तान के वित्तमंत्री के द्वारा कहा गया है कि ” चीन जल्द ही पाकिस्तान की मदद के लिए इंडस्ट्रीयल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना के द्वारा कर्ज प्रदान करेगा। यह कर्ज पाकिस्तान में विकास के लिए और लोगों की मदद के लिए लिया जा रहा है।” इस कर्ज से पाकिस्तान फिर से अपने विदेशी मुद्रा को प्राप्त कर सकता है। वहीं वित्तमंत्री की तरफ से यह भी जानकारी दी गई की चीन के द्वारा पहली किश्त प्राप्त हो चुकी है।

पाकिस्तान को बदनाम करने की हो रही कोशिश

पाकिस्तान के हालात भले ही बद से बदतर हो जाए लेकिन घमंड कभी भी कम नहीं होगा। पहले रूस से और फिर चीन से मदद लेने के बाद पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा है कि ” पाकिस्तान के विरोध में खड़े रहने वाले मुल्क हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। ये मुल्क कह रहे हैं कि आने वाले समय में पाकिस्तान डिफॉल्ट घोषित हो सकता है। जबकि यह किसी भी देश का अपमान है, हमारे देश की अर्थव्यवस्था अब भी पहले की तरह ही सही चल रही है।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scame: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

IMF के साथ समझौता है जारी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार लगातार यह दावा कर रहे हैं कि ” हमारे देश की परिस्थितियों में सुधार हो गया है।” अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ कुछ ही दिनों में समझौता होने वाला है। जून महीने के अंत तक पाकिस्तान अपने फाइनेंशियल गैप को भी खत्म कर लेगा और विदेशी फंडिंग के द्वारा देश विकास की तरफ फिर से आगे बढ़ेगा। बता दें कि पाकिस्तान काफी समय से IMF समझौते को लेकर राग अलाप रहा है। अगर IMF और पाकिस्तान के बीच यह समझौता हो जाता है तो एक अरब डॉलर तक की किश्त पाकिस्तान को दी जाएगी।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली सिसोदिया को राहत, CJI बोले- जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories