गुरूवार, मई 9, 2024
होमदेश & राज्यPunjab Roadways: पट्टी से शिमला के लिए शुरू हुई बस सर्विस, परिवहन...

Punjab Roadways: पट्टी से शिमला के लिए शुरू हुई बस सर्विस, परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने दिखाई हरी झंडी

Date:

Related stories

Punjab Roadways: पंजाब के परिवहन मंत्री सरदार लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा आज पट्टी से शिमला के दरमियान पंजाब रोडवेज़ की बस सेवा की शुरुआत करने के साथ ही यह पहली दफा हुआ है जब पट्टी से शिमला के लिए पंजाब रोडवेज़ की बस सर्विस शुरू हुई है। पट्टी बस स्टैंड से हरी झंडी दिखाने के बाद बातचीत के दौरान कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लोगों की सुविधा को मुख्य रखते हुए पंजाब के विभिन्न शहरों से अन्य राज्यों की ओर बसें चलाई जा रही हैं।

पंजाब रोडवेज की आमदनी में निरंतर हो रही है वृद्धि

उन्होंने बताया कि पंजाब रोडवेज़/पनबस की यह बस पट्टी बस स्टैंड से सुबह 10.20 बजे चलेगी और वाया अमृतसर, जालंधर और चंडीगढ़ होते हुए रात 10.30 बजे शिमला पहुँचेगी। इसी तरह अगले दिन सुबह 7.10 बजे शिमला से चलकर उसी रास्ते वापसी करेगी और शाम करीब 7.30 बजे पट्टी पहुंचेगी। बस का एक तरफ़ का किराया 585 रुपए निर्धारित किया गया है। परिवहन मंत्री ने बताया कि पंजाब रोडवेज़ ने बीते वित्तीय वर्ष के दौरान आमदन में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान पंजाब रोडवेज़ को 700.88 करोड़ रुपए की आमदन हुई है, जो वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान 547.08 करोड़ रुपए थी। उन्होंने बताया कि 153.80 करोड़ रुपए की यह वृद्धि 28.11 प्रतिशत बनती है। उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेज़ की आमदनी में निरंतर वृद्धि हो रही है और अगले दिनों के दौरान अन्य शहरों से भी बसें चलाई जाएंगी।

इसे भी पढ़ेंःPM Modi ने जारी किए बाघों के ताजे आंकड़े, इस नए लुक में किया बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा

लोगों की मांग के अनुसार ज़रूरत वाले स्थानों से बसें चलाने को प्राथमिकता दें

परिवहन मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए गए हैं कि वह लोगों की मांग के अनुसार ज़रूरत वाले स्थानों से बसें चलाने को प्राथमिकता दें, जिससे लोगों को सस्ती और किफ़ायती बस सेवा मुहैया करवाई जा सके।कैबिनेट मंत्री स. भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान की पारदर्शी नीतियों के स्वरूप परिवहन विभाग तरक्की की राह पर है और इस रफ़्तार को और अधिक तेज़ करते हुए विभाग को नई बुलन्दियों पर पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मान सरकार ने प्राईवेट बस माफिया की कमर तोड़ते हुए पंजाब से दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक तीन गुना कम किराए पर बस सेवा शुरू की है और अब राज्य के विभिन्न ज़िलों से करीब 25 बसें दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलती हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories