सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें...

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Date:

Related stories

Punjab News: तपती धूप के साथ लू का कहर! मान सरकार ने स्कूलों में किया छुट्टियों का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग तपती धूप के साथ लू का भी सामना कर रहे हैं।

Punjab Weather Update: पंजाब में लू के साथ तपती धूप का कहर! आखिर कब तक मिलेगी गर्मी से राहत; चेक करें IMD की रिपोर्ट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग गर्मी से परेशान हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

हालाकि मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के लोगों को जल्द ही इस तपती गर्मी से राहत मिल सकती है। दरअसल मौसम विभाग ने पंजाब के पठानकोट, पटियाला, लुधियाना, बठिंडा, फिरोजपुर, फजलिका, संगरुर, अमृतसर समेत कई इलाको में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब के इन अलग-अलग हिस्सों में शनिवार या रविवार के दिन हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे गर्मी पर लगाम लगने की संभावना जताई जा रही है।

पंजाब के इन इलाको में बारिश के आसार

पंजाब में तपती गर्मी व चिल-चिलाती धूप से राज्य के लोग बेहद परेशान हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों में मौसम को लेकर एक अहम पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के पठानकोट, अमृतसर, लुधियाना, बठिंडाल जालंधर, संगरुरू, पटियाला, फजलिका, फिरोजपुर, तरन-तारन, मोगा, गुरुदासपुर व अन्य कुछ इलाको में शनिवार या रविवार को हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिनो में अगर बारिश दर्ज की गई तो राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलना नजर आएगा।

मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। ऐसे में आइए हम आपको पंजाब के अलग-अलग जिलों में 9 मई यानी आज व 10 मई (शुक्रवार) के दिन दर्ज किए जाने वाले न्यूनतम व अधिकतम तापमान की जानकारी देते हैं।

शहर (पंजाब)न्यूनतम तापमान (9 मई)अधिकतम तापमान (9 मई)न्यूनतम तापमान (10 मई)अधिकतम तापमान (10 मई)
अमृतसर 26 डिग्री39 डिग्री24 डिग्री38 डिग्री
बठिंडा29 डिग्री42 डिग्री28 डिग्री43 डिग्री
गुरुदासपुर28.8 डिग्री42.1 डिग्री28.2 डिग्री43.6 डिग्री
लुधियाना27 डिग्री38 डिग्री27 डिग्री39 डिग्री
पठानकोट27 डिग्री39 डिग्री26 डिग्री39 डिग्री
जालंधर28 डिग्री39 डिग्री26 डिग्री37 डिग्री

नोट– तापमान के आंकड़े डिग्री सेल्सियस में है और 10 मई के लिए बताया गया तापमान मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर बताया गया है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories