Home देश & राज्य पंजाब Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें...

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: पंजाब के विभिन्न हिस्सों में मौसम विभाग ने शनिवार व रविवार के दिन हल्की बारिश के आसार जताए हैं जिससे लोगों को गर्मी मिलने की संभावना नजर आ रही है।

0
Punjab Weather Update
Punjab Weather Update

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

हालाकि मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के लोगों को जल्द ही इस तपती गर्मी से राहत मिल सकती है। दरअसल मौसम विभाग ने पंजाब के पठानकोट, पटियाला, लुधियाना, बठिंडा, फिरोजपुर, फजलिका, संगरुर, अमृतसर समेत कई इलाको में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब के इन अलग-अलग हिस्सों में शनिवार या रविवार के दिन हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे गर्मी पर लगाम लगने की संभावना जताई जा रही है।

पंजाब के इन इलाको में बारिश के आसार

पंजाब में तपती गर्मी व चिल-चिलाती धूप से राज्य के लोग बेहद परेशान हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी दिनों में मौसम को लेकर एक अहम पूर्वानुमान जारी किया है। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के पठानकोट, अमृतसर, लुधियाना, बठिंडाल जालंधर, संगरुरू, पटियाला, फजलिका, फिरोजपुर, तरन-तारन, मोगा, गुरुदासपुर व अन्य कुछ इलाको में शनिवार या रविवार को हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिनो में अगर बारिश दर्ज की गई तो राज्य के लोगों को गर्मी से राहत मिलना नजर आएगा।

मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी है। ऐसे में आइए हम आपको पंजाब के अलग-अलग जिलों में 9 मई यानी आज व 10 मई (शुक्रवार) के दिन दर्ज किए जाने वाले न्यूनतम व अधिकतम तापमान की जानकारी देते हैं।

शहर (पंजाब)न्यूनतम तापमान (9 मई)अधिकतम तापमान (9 मई)न्यूनतम तापमान (10 मई)अधिकतम तापमान (10 मई)
अमृतसर 26 डिग्री39 डिग्री24 डिग्री38 डिग्री
बठिंडा29 डिग्री42 डिग्री28 डिग्री43 डिग्री
गुरुदासपुर28.8 डिग्री42.1 डिग्री28.2 डिग्री43.6 डिग्री
लुधियाना27 डिग्री38 डिग्री27 डिग्री39 डिग्री
पठानकोट27 डिग्री39 डिग्री26 डिग्री39 डिग्री
जालंधर28 डिग्री39 डिग्री26 डिग्री37 डिग्री

नोट– तापमान के आंकड़े डिग्री सेल्सियस में है और 10 मई के लिए बताया गया तापमान मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर बताया गया है।

Exit mobile version