सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबसिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए पंजाब के प्रिंसिपलों का दूसरा बैच...

सिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए पंजाब के प्रिंसिपलों का दूसरा बैच हुआ रवाना, CM MANN ने दिखाई हरी झंडी

Date:

Related stories

Punjab News: सरकारी स्कूल में औचक पहुंचे CM मान, निरीक्षण कर बच्चों से की मुलाकात; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा प्रणाली में भारी बदलाव करने की तैयारी में है। इसको लेकर सीएम मान के साथ संबंधित विभाग से जुड़े सरकार के अन्य जिम्मेदार लोग लगातार सक्रिय हैं।

Punjab News: CM मान की ’13 दिसंबर 2001′ को भारतीय संसद पर आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

Punjab News: 13 दिसंबर 2001 भारत के लिए उन खौफनाक तारिखों में से एक है जब भारतीय संसद को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान सदन में तैनात सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग इस हमले की चपेट में आने से मारे गए थे।

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में लगे हुए हैं। ऐसे में शुक्रवार उन्होंने प्रिंसिपल की दूसरी बैच को सिंगापुर के लिए रवाना किया और हरी झंडी दिखाई। सीएम मान ने हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि “आज के समय में शिक्षा बहुत जरुरी हैं। पंजाब के शिक्षकों को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है, यह शिक्षक आने वाले समय में पंजाब के बच्चों के भविष्य का निर्धारण करेंगे।” बता दें कि 30 स्कूल के प्रिंसपल को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए रवाना किया। प्रिंसपल का यह दूसरा बैच 4 मार्च की सुबह चंडीगढ़ से रवाना होगा और 11 मार्च को ट्रेनिंग लेकर वापस आएगा।

प्रिंसिपल के चयन में दिखाई गई पारदर्शिता

सीएम मान ने इन प्रिंसिपलों के चयन को लेकर बताया कि सिंगापुर रवाना किए जाने से पहले इनकी अच्छे से जांच की गई। इन प्रिंसिपलों का चयन भी पांच सदस्यीय टीम के द्वारा किया गया था। सिंगापुर भेजे जाने वाले इस बैच में ज्यादातर वही प्रिंसिपल हैं जिन्होंने कभी न कभी नेशनल और स्टेट लेवल पर अवार्ड हासिल किया था। सीएम मान ने इन प्रिंसिपलों को सिंगापुर रवाना करने से पहले खुद मुलाकात भी की। सीएम से मुलाकात करने के बाद इन प्रिंसिपलों ने बताया कि ” पंजाब के स्कूलों के विकास के लिए उन्होंने 7 लाख रुपए दान कर दिए हैं।”

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scame: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

फरवरी में गया था प्रिंसिपलों का एक दल

विशेष ट्रेनिंग के लिए प्रिंसिपलों का एक दल फरवरी महीने में सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए गया हुआ था। इन प्रिंसिपलों के ट्रेनिंग लेकर आने के बाद राज्यपाल बनवारीलाल ने कई तरह के सवाल खड़े किए थे। राज्यपाल ने सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर पूछा था कि “आखिर इन प्रिंसिपलों का चयन किस हिसाब से किया जा रहा है। क्या सीएम मान ने इसके लिए किसी विशेष परीक्षा का आयोजन करवाया था या फिर घर के लोगों को ही सिंगापुर घूमने के लिए भेज रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: 350 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर, होली से पहले लोगों को लगा बड़ा झटका

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories