Home देश & राज्य पंजाब सिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए पंजाब के प्रिंसिपलों का दूसरा बैच...

सिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए पंजाब के प्रिंसिपलों का दूसरा बैच हुआ रवाना, CM MANN ने दिखाई हरी झंडी

0

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान लगातार राज्य की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में लगे हुए हैं। ऐसे में शुक्रवार उन्होंने प्रिंसिपल की दूसरी बैच को सिंगापुर के लिए रवाना किया और हरी झंडी दिखाई। सीएम मान ने हरी झंडी दिखाने के बाद कहा कि “आज के समय में शिक्षा बहुत जरुरी हैं। पंजाब के शिक्षकों को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है, यह शिक्षक आने वाले समय में पंजाब के बच्चों के भविष्य का निर्धारण करेंगे।” बता दें कि 30 स्कूल के प्रिंसपल को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सिंगापुर में विशेष ट्रेनिंग के लिए रवाना किया। प्रिंसपल का यह दूसरा बैच 4 मार्च की सुबह चंडीगढ़ से रवाना होगा और 11 मार्च को ट्रेनिंग लेकर वापस आएगा।

प्रिंसिपल के चयन में दिखाई गई पारदर्शिता

सीएम मान ने इन प्रिंसिपलों के चयन को लेकर बताया कि सिंगापुर रवाना किए जाने से पहले इनकी अच्छे से जांच की गई। इन प्रिंसिपलों का चयन भी पांच सदस्यीय टीम के द्वारा किया गया था। सिंगापुर भेजे जाने वाले इस बैच में ज्यादातर वही प्रिंसिपल हैं जिन्होंने कभी न कभी नेशनल और स्टेट लेवल पर अवार्ड हासिल किया था। सीएम मान ने इन प्रिंसिपलों को सिंगापुर रवाना करने से पहले खुद मुलाकात भी की। सीएम से मुलाकात करने के बाद इन प्रिंसिपलों ने बताया कि ” पंजाब के स्कूलों के विकास के लिए उन्होंने 7 लाख रुपए दान कर दिए हैं।”

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scame: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

फरवरी में गया था प्रिंसिपलों का एक दल

विशेष ट्रेनिंग के लिए प्रिंसिपलों का एक दल फरवरी महीने में सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए गया हुआ था। इन प्रिंसिपलों के ट्रेनिंग लेकर आने के बाद राज्यपाल बनवारीलाल ने कई तरह के सवाल खड़े किए थे। राज्यपाल ने सीएम भगवंत मान को पत्र लिखकर पूछा था कि “आखिर इन प्रिंसिपलों का चयन किस हिसाब से किया जा रहा है। क्या सीएम मान ने इसके लिए किसी विशेष परीक्षा का आयोजन करवाया था या फिर घर के लोगों को ही सिंगापुर घूमने के लिए भेज रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: 350 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर, होली से पहले लोगों को लगा बड़ा झटका

Exit mobile version