सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबमुकेरियाँ के व्यापारियों द्वारा CM Maan सरकार की पंजाब के उद्योगों को...

मुकेरियाँ के व्यापारियों द्वारा CM Maan सरकार की पंजाब के उद्योगों को प्रफुल्लित करने के लिए की पहलकदमियों को भरपूर समर्थन

Date:

Related stories

CM Maan : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की नीतियों को भरपूर समर्थन देते हुये आज मुकेरियाँ और आसपास इलाकांे के व्यापारियों ने राज्य सरकार के उद्योग अनुकूल फ़ैसलों की सराहना की।

रॉयस मिलरज़ एसोसिएशन के सचिव संजीव आनंद ने क्या कहा

रॉयस मिलरज़ एसोसिएशन के सचिव संजीव आनंद ने कहा कि ‘ रायट टू बिज़नस’ के अंतर्गत नयी यूनिट के लिए अप्लाई किया था। ख़ुशी की बात यह है कि कुछ ही दिनों में सारी मंज़ूरी मिल गई। इससे पहले इतनी जल्दी उद्योग लगाने की मंज़ूरी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान सरकार ने पंजाब में उद्योग अनुकूल माहौल सृजन करके बहुत ही क्रांतिकारी कदम उठाया है।

इसी तरह व्यापार मंडल दसूहा के प्रधान अमरीक सिंह गग्गी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार के सत्ता संभालने के बाद राज्य में व्यापार प्रफुल्लित हुआ है। ख़ास तौर पर इंस्पेक्टरी राज पर नकेल कसी गई है। उन्होंने सरकार- व्यापार मिलनी की दिल से प्रशंसा की और कहा कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। पंजाब सरकार की तरफ से उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए लिए गए फ़ैसलों की सराहना की। इसके इलावा उन्होंने दसूहा में नरसिंग कालेज की माँग रखी।

इस दौरान व्यापार मंडल होशियारपुर के प्रधान गोपी चंद कपूर ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से उठाये गये कदम से आमजन के साथ-साथ राज्य में उद्योग भी मज़बूत होने लगे है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने जल्द फ़ैसले लेकर औद्योगिक क्षेत्र को प्रफुल्लित करने की दिशा की तरफ कदम उठाया है, उससे आने वाला समय राज्य के लिए काफ़ी बेहतर होगा। उन्होंने व्यापारियों के लिए सेहत बीमा योजना की माँग की।

पंजाब के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उठाये गए कदमों की सराहना की

मुकेरियाँ के उद्यमी ठाकुर कुलवंत सिंह ने निवेश पंजाब पोर्टल के ज़रिये पंजाब के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उठाये गए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी स्माल स्केल यूनिट मुकेरियाँ में लगाने के लिए आनलाइन अप्लाई किया था और उनको ख़ुशी है कि सिर्फ़ 15 दिन में ही उनको सभी मंज़ूरियां मिल गई। आज उनकी यूनिट बढ़िया काम कर रही है।

समागम के दौरान मास्टर सेवा सिंह ने कहा कि वह मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के शुक्रगुजार हैं कि इस छोटे से शहर में सरकार ने व्यापार- मिलनी करवा के अच्छा कदम उठाया है। उनकी उद्योग अनुकूल नीति के चलते पंजाब में बदलाव साफ़ दिखाई दे रहा है। पंजाब से जा चुका व्यापार फिर राज्य में आने लगा है।

तलवाड़ा के व्यापारी नरिन्दर पुरी ने तलवाड़ा में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कुछ सुझाव रखे। उन्होंने कहा कि मुकेरियां से इस प्रोग्राम की शुरुआत करना छोटे कस्बों में उद्योग स्थापित करने के लिए बढ़िया संकेत है। उन्होंने सरकार की तरफ से उद्योग और व्यापार जगत से सुझाव लेने के लिए वटसऐप नंबर जारी करने के फ़ैसले की सराहना की।

राइस मिलरज़ एसोसिएशन से अजीत नारंग ने मुकेरियाँ में सरकार-व्यापार मिलनी की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे पहले इस कस्बे में किसी ने व्यापारियों की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि इससे पहले पंजाब में उद्योग की बात करन वाला कोई नहीं था परन्तु मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने क्रांतिकारी फ़ैसले लेकर राज्य के उद्योग जगत को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने राइस मिलरज़ की तरफ से कुछ माँगों भी रखी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   


Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories