रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi Disqualified: Press Conference में पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी, बोले-...

Rahul Gandhi Disqualified: Press Conference में पत्रकार पर भड़के राहुल गांधी, बोले- ‘हवा निकल गई’

Date:

Related stories

Karnataka Election 2023: Amul vs Nandini पर बोलीं Nirmala Sitharaman-‘राजनीतिक हित साधने के लिए खड़ा किया विवाद’

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार 23 अप्रैल 2023 को बेंगलुरु के कार्यक्रम में कर्नाटक चुनाव प्रचार के बीच नंदिनी बनाम अमूल दूध ब्रांड पर छिड़ी बहस पर बोलते हुए कहा कि अमूल को कर्नाटक में नंदिनी ब्रांड को खत्म करने के लिए लाया जा रहा है, अचानक ऐसा बोलना शर्मनाक है।

CM Nitish की Rahul Gandhi से मुलाकात और कांग्रेस अध्यक्ष का ‘थैंक्यू-थैंक्यू’…जानें क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

विपक्ष की एकता के लिए जुटे बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज बुधवार 12 अप्रैल 2023 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर राहुल गांधी के साथ मुलाकात की।

Rahul Gandhi in Wayanad: राहुल-प्रियंका ने PM Modi पर साधा निशाना, बोले- ‘पूरी सरकार अडानी का बचाव कर रही’

संसद से अयोग्य होने के बाद पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पहली बार वायनाड में रोड शो किया। उनके साथ बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी पहुंची थी। राहुल ने कहा कि मैंने संसद में पीएम मोदी से पूछा कि आप अडानी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं।लेकिन पीएम मोदी ने उसका जवाब नहीं दिया।

Rahul Gandhi Disqualified: मानहानि मामले में सजा पाए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार आज शनिवार को प्रेस कॉफ्रेंस की। मीडिया के सवालों का जबाव देने के दौरान एक पत्रकार के सवाल पर अचानक असहज हो गए। उस पत्रकार पर भड़कते हुए कहा कि ‘प्रेसमैन होने का ढ़ोंग मत करो… हवा निकल गई’। बता दें भाजपा लगातार अपनी प्रेस कॉफ्रेंस कर ओबीसी के अपमान को उठा रही है। इसी से संबंधित सवाल के संदर्भ में उस पत्रकार ने राहुल की प्रतिक्रिया जाननी चाही थी। लेकिन राहुल अपना आपा खो बैठे और उस पत्रकार पर बीजेपी के लिए काम करने का आरोप लगा दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानें क्या है पूरी घटना

सांसदी जाने के बाद पहली बार प्रेस कॉंफ्रेंस कर रहे राहुल गांधी आज पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि “अदालत का जो फैसला आया है, बीजेपी ने कहा है कि आपने ओबीसी समाज का अपमान किया है। बीजेपी पूरे देश में प्रेस कॉंफ्रेंस कर यह कह रही है कि आपने ओबीसी समाज का अपमान किया है।” पत्रकार के इसी सवाल पर राहुल अचानक इतना असहज हो गए कि भड़कते हुए बोले “भैया देखिए, पहला आपका अटेंप्ट वहां से आया, दूसरा आपका अटेंप्ट यहां से आया, तीसरा आपका अटेंप्ट यहां से आया, आप इतनी डायरेक्टली बीजेपी के लिए क्यों काम कर रहे हैं? थोड़ी डिसकशन से करो यार, थोड़ा घूम-घामकर के पूछो, घूमघाम क्या… देखो मुस्कुरा रहे हैं, मैं आपको उदाहरण देता हूं। आप थोड़ा घूमघाम के निकाल लो..देखो ऐसे बोलो पहले- राहुल जी..तो प्लीज..प्लीज..अगर आप बीजेपी के लिए काम करना चाहते हैं तो बीजेपी का सिंबल सीने पर लगा लीजिए, तब मैं आपको उसी के अनुसार जवाब दूंगा। प्रेस का आदमी होने का ढ़ोंग मत कीजिए।” इसके बाद थोड़ा ठहरते हुए “हवा निकल गई”

ये भी पढ़ें:राजस्थान में Bageshwar Dham ने दिया ऐसा बयान की दर्ज हो गई 2 FIR, जानें पूरा माजरा

शुक्रवार 24 मार्च 2023 को सदस्यता गई

2019 के मोदी सरनेम मानहानि केस के एक मामले में सूरत सेशन कोर्ट ने 23 मार्च को राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद कल 24 मार्च 2023 को लोकसभा सचिवालय की ओर से एक अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Defamation Case: सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने किया आंदोलन का ऐलान

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories