बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें...

Rahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें क्या है Congress के पूर्व चीफ की खास तैयारी?

Date:

Related stories

Viral Video: लो जी! नेमप्लेट विवाद के बीच काम आया Rahul Gandhi का संदेश! कांवड़ रूट पर खुलने लगी ‘मुहब्बत की दुकान’

Viral Video: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बीते दिनों स्पष्ट निर्देश जारी किया गया कि कांवड़ रूट में पड़ने वाले सभी दुकानों (फल, राशन व अन्य) पर नेमप्लेट होना चाहिए।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

Rahul Gandhi: हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू! Smriti Irani की चुनावी हार पर अब ये क्या बोल गए राहुल गांधी?

Rahul Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 को बीते 1 महीने से ज्यादा हो गए। इस चुनाव में कुछ शीर्ष नेताओं की बुरी तरह से हार हुई तो वहीं कई ऐसे नेता भी चुनकर सदन पहुंचे जिन्हें सिरे से नकार दिया जाता था।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी की सक्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। दावा किया जा रहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का राजनीतिक कद भी बढ़ा है, जिसमें वो और इजाफा देने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी बीते दिनों यूपी के हाथरस पहुंचे थे जहां उन्होंने भगदड़ में मारे जाने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अब हाथरस (Hathras Tragedy) के बाद 8 जुलाई को मणिपुर का दौरा भी कर सकते हैं। इस दौरान राहुल गांधी राहत शिविरों में रह रहे लोगों का हाल-चाल जान कर, स्थानिय पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

क्या मणिपुर दौरे पर जाएंगे Rahul Gandhi?

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी मणिपुर जाने की तैयारी मे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी कगई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी 8 जुलाई को मणिपुर का दौरा कर सकते हैं।

मणिपुर दौरे पर जाने के बाद राहुल गांधी राहत शिविरों में रहने वाले लोगों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जानेंगे और उनके साथ दु:ख साझा करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी मणिपुर में कांग्रेस के स्थानिय नेताओं के साथ मुलाकात कर पार्टी की रणनीतियों पर भी चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि मणिपुर में वर्ष 2023 में ही कुकी और मैतेई समुदाय के बीच झड़प का मामला सामने आया था जिसके बाद राज्य में भयंकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा की चपेट में आने से राज्य के हजारों नागरिक प्रभावित हुए थे जो अब तक राहत शिविर में रह कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

हाथरस दौरे पर पहुंचे थे राहुल गांधी

यूपी के हाथरस में बीते 2 जुलाई को एक धार्मिक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी जिसकी चपेट में आने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में बुजुर्ग, बच्चे व महिलाएं शामिल थीं। इसके बाद राहुल गांधी ने बीते दिन हाथरस का दौरा किया और वहां जाकर पीड़ित परिजनों से मिले। राहुल गांधी द्वारा हाथरस में मृतकों के परिजनों से किए गए उनके मुलाकात को मानवीयता से जोेड़ कर देखा गया और इसको लेकर खूब खबरे भी बनीं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories