Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंRahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें...

Rahul Gandhi: क्या हाथरस के बाद Manipur भी जाएंगे राहुल गांधी? जानें क्या है Congress के पूर्व चीफ की खास तैयारी?

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी की सक्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है। दावा किया जा रहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का राजनीतिक कद भी बढ़ा है, जिसमें वो और इजाफा देने के लिए प्रयासरत नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी बीते दिनों यूपी के हाथरस पहुंचे थे जहां उन्होंने भगदड़ में मारे जाने वाले मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अब हाथरस (Hathras Tragedy) के बाद 8 जुलाई को मणिपुर का दौरा भी कर सकते हैं। इस दौरान राहुल गांधी राहत शिविरों में रह रहे लोगों का हाल-चाल जान कर, स्थानिय पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

क्या मणिपुर दौरे पर जाएंगे Rahul Gandhi?

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व रायबरेली लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी मणिपुर जाने की तैयारी मे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी कगई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी 8 जुलाई को मणिपुर का दौरा कर सकते हैं।

मणिपुर दौरे पर जाने के बाद राहुल गांधी राहत शिविरों में रहने वाले लोगों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जानेंगे और उनके साथ दु:ख साझा करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी मणिपुर में कांग्रेस के स्थानिय नेताओं के साथ मुलाकात कर पार्टी की रणनीतियों पर भी चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि मणिपुर में वर्ष 2023 में ही कुकी और मैतेई समुदाय के बीच झड़प का मामला सामने आया था जिसके बाद राज्य में भयंकर हिंसा हुई थी। इस हिंसा की चपेट में आने से राज्य के हजारों नागरिक प्रभावित हुए थे जो अब तक राहत शिविर में रह कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

हाथरस दौरे पर पहुंचे थे राहुल गांधी

यूपी के हाथरस में बीते 2 जुलाई को एक धार्मिक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी जिसकी चपेट में आने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मृतकों में बुजुर्ग, बच्चे व महिलाएं शामिल थीं। इसके बाद राहुल गांधी ने बीते दिन हाथरस का दौरा किया और वहां जाकर पीड़ित परिजनों से मिले। राहुल गांधी द्वारा हाथरस में मृतकों के परिजनों से किए गए उनके मुलाकात को मानवीयता से जोेड़ कर देखा गया और इसको लेकर खूब खबरे भी बनीं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories