शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi: अपने यूरोप दौरे के लिए रवाना हुए राहुल गांधी, इन...

Rahul Gandhi: अपने यूरोप दौरे के लिए रवाना हुए राहुल गांधी, इन देशों में है कार्यक्रम, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल का देश की जनता से वादा, कहा- नफ़रत मिटने तक जारी है यात्रा

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ पर अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से देश के लोगों को संदेश दिया है। बता दें कि आज ही के दिन 2022 में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई थी।

Rahul Gandhi Video: मास्टर शेफ बने राहुल के नए अवतार को देख दुश्मन हुए हैरान, जानें वीडियो में क्या है खास

Rahul Gandhi Video: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बीते समय में खूब चर्चा में रही थी। उन्होंने अपनी इस यात्रा के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना था।

Rahul Gandhi in Wayanad: संसद सदस्यता बहाल होने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल, कहा- ‘हमारे आदिवासी भाई-बहन ही इस देश के मूल...

Rahul Gandhi in Wayanad: सदन के मॉनसून सत्र के समाप्त होने के साथ ही सभी माननीय सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र को लौट गए। इसी क्रम में काग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं।

Rahul Gandhi Defamation Case: राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से झटका, सजा के खिलाफ अर्जी खारिज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से झटका लगा है। सूरत कोर्ट ने सजा के खिलाफ राहुल गांधी की अर्जी खारिज कर दी है।

Rahul Gandhi: भारत की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सिंतबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। इस दौरान राजधानी में तरह-तरह की तैयारी चल रही है। कहीं दीवारों की रंगाई हो रही है तो कहीं यातायात व्यवस्था के संचालन को दुरुस्त किया जा रहा है। इस बीच राजधानी से बड़ी खबर सामने आई जहां विपक्ष के नेता राहुल गांधी अपने यूरोप दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। खबर है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने इस यूरोप दौरे के दौरान 11 सितंबर तक अलग-अलग तीन देशों का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने इस यात्रा के दौरान नॉर्वे, ब्रुसेल्स और पेरिस में जाकर लोगों से मिलेंगे और उनकी बाात सुनेंगे। इसके साथ ही खबर है कि राहुल पेरिस में छात्रों को भी संबोधित करेंगे।

11 सितंबर को भारत लौटेंगे राहुल

खबरों की माने तो राहुल गांधी अपने इस यूरोप दौरे से 11 सितंबर को भारत लौट आएंगे। इस तीन दिवसीय यूरोप दौरे के दौरान राहुल गांधी ब्रुसेल्स, नॉर्वे और पेरिस की यात्रा करेंगे। 7 सितंबर के दिन राहुल गांधी यूरोप के ब्रुसेल्स में यूरोपीय यूनियन के वकीलों के साथ बैठक करेंगे वहीं इस दौरान राहुल नीदरलैंड की राजधानी हेग में भी लोगों से मिलेंगे। इसके बाद से 8 सितंबर को राहुल पेरिस में छात्रों के एक समूह को संबोधित करेंगे। इसके अतिरिक्त खबर है कि 9 सितंबर को राहुल गांधी फ्रांस की राजधानी पेरिस में लेबर यूनियन की बैठक में अपनी सहभागिता दर्ज करा अपनी बात रखेंगे। इसके बाद वो अपने दौरे के आखिरी दिन यानी 10 सितंबर को नॉर्वे में जाकर एक प्रवासीय भारतीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इन सब के बाद राहुल का विदेश दौरा समाप्त होगा औऱ वो 11 सितंबर को देर रात भारत लौट सकते हैं।

जी20 शिखर सम्मेलन के समापन के साथ भारत लौंटेंगे राहुल

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। खबर है कि इस दौरान राजधानी में 20 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्ष और अनेकों विदेशी मेहमान इस सम्मेलन में शामिल होंगे। इस दौरान कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा संभव है। इस बीच खबर है कि राहुल गांधी जी20 शिखर सम्मेलन के समापन के साथ ही अपना यूरोप दौरा खत्म करके भारत लौट आएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories