बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: 'आप हिंदू हो ही नहीं', नेता प्रतिपक्ष के बयान से...

Rahul Gandhi: ‘आप हिंदू हो ही नहीं’, नेता प्रतिपक्ष के बयान से मची सनसनी! PM Modi व Amit Shah ने की माफी की मांग

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

Rahul Gandhi: लोकसभा में आज राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद सदन में सनसनी मच गई और हंगामा देखने को मिला। दरअसल राहुल गांधी जब अपनी बात रख रहे थे तब उन्होंने कहा कि ”हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं।” उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘आप हिंदू हैं ही नहीं’।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के इस बयान के बाद सियासी पारा चढ़ता नजर आया और पीएम मोदी ने अपने स्थान से राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई। इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेता प्रतिपक्ष के बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे माफी मांगने की बात कही।

Rahul Gandhi के बयान से मची सनसनी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज सदन में कार्यवाही के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि “प्रधानमंत्री कहते हैं कि महात्मा गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस के बारे में बात करता है। सभी धर्म साहस के बारे में बात करते हैं।”

राहुल गांधी ने इसके बाद कहा कि ”हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘आप हिंदू हैं ही नहीं’। राहुल गांधी के इस इस बयान के बाद पीएम मोदी ने अपने स्थान से खड़े होकर आपत्ति दर्ज कराई जिसके बाद लोकसभा में हंगामा देखने को मिला।

PM Modi व Amit Shah ने की माफी की मांग

राहुल गांधी के ‘हिंदू’ वाले बयान के बाद सर्वप्रथम पीएम मोदी ने अपनी आपत्ति जताई। उन्होंने अपने स्थान से उठ कर राहुल गांधी के बयान का विरोध किया।

पीएम मोदी ने कहा कि “पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने लोकसभा में ही राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए माफी मांगने की बात कही।

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि “विपक्ष के नेता ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories