Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंRahul Gandhi: 'आप हिंदू हो ही नहीं', नेता प्रतिपक्ष के बयान से...

Rahul Gandhi: ‘आप हिंदू हो ही नहीं’, नेता प्रतिपक्ष के बयान से मची सनसनी! PM Modi व Amit Shah ने की माफी की मांग

Date:

Related stories

India-China Relations: BRICS Summit में PM Modi और Xi Jinping के बीच द्विपक्षीय वार्ता, क्या Pakistan के लिए है खतरे की घंटी?

India-China Relations: रूस के कजान (Kazav) शहर में आयोजित BRICS Summit 2024 में आज का दिन भारत के लिए बेहद खास रहा है। दरअसल आज भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई है।

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

BRICS vs NATO: PM Modi, Xi Jinping समेत 36 राष्ट्राध्यक्षों की मेजबानी कर रहे Putin, क्या America के लिए चिंता का विषय?

BRICS vs NATO: रूस के 8वें सबसे अधिक आबादी वाले शहर कजान (Kazan) में आज दुनिया के तमाम ताकतर राष्ट्राध्यक्षों का जमावड़ा लगा है। वोल्गा और काजानका नदी के संगम पर स्थित कजान की सुरक्षा व्यवस्था भी चका-चौंध है।

Rahul Gandhi: लोकसभा में आज राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद सदन में सनसनी मच गई और हंगामा देखने को मिला। दरअसल राहुल गांधी जब अपनी बात रख रहे थे तब उन्होंने कहा कि ”हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं।” उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘आप हिंदू हैं ही नहीं’।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के इस बयान के बाद सियासी पारा चढ़ता नजर आया और पीएम मोदी ने अपने स्थान से राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई। इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नेता प्रतिपक्ष के बयान पर आपत्ति जताते हुए उनसे माफी मांगने की बात कही।

Rahul Gandhi के बयान से मची सनसनी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज सदन में कार्यवाही के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि “प्रधानमंत्री कहते हैं कि महात्मा गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस के बारे में बात करता है। सभी धर्म साहस के बारे में बात करते हैं।”

राहुल गांधी ने इसके बाद कहा कि ”हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है, लेकिन जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं। उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि ‘आप हिंदू हैं ही नहीं’। राहुल गांधी के इस इस बयान के बाद पीएम मोदी ने अपने स्थान से खड़े होकर आपत्ति दर्ज कराई जिसके बाद लोकसभा में हंगामा देखने को मिला।

PM Modi व Amit Shah ने की माफी की मांग

राहुल गांधी के ‘हिंदू’ वाले बयान के बाद सर्वप्रथम पीएम मोदी ने अपनी आपत्ति जताई। उन्होंने अपने स्थान से उठ कर राहुल गांधी के बयान का विरोध किया।

पीएम मोदी ने कहा कि “पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।”

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर अपनी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने लोकसभा में ही राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए माफी मांगने की बात कही।

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि “विपक्ष के नेता ने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories