मंगलवार, जुलाई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरNEET 2024 मुद्दे पर संसद में ठनी रार! चर्चा के बीच BJP...

NEET 2024 मुद्दे पर संसद में ठनी रार! चर्चा के बीच BJP ने नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi को दिया अहम सुझाव; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

Bihar News: VIP चीफ Mukesh Sahani के पिता की हत्या से दहला बिहार, RJD ने JDU-BJP सरकार पर लगाया ‘जंगलराज’ का ठप्पा

Bihar News: बिहार में आज की सुबह बेहद भयावह हुई है। जानकारी के मुताबिक बिहार की राजनीति में सक्रिय, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चीफ व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या कर दी गई है।

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

NEET 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 मुद्दे पर छिड़ी सियासी जंग कम होने का नाम नहीं ले रही। इसी क्रम में आज फिर एक बार विपक्ष की ओर से संसद सत्र की कार्यवाही के दौरान ही NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग की गई।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही नीट परीक्षा में हुई अनियमितताओं का मुद्दा उठाया। इसके बाद BJP की ओर से वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को अहम सुझाव दे दिए। ऐसे में आइए हम आपको सदन में चर्चा के दौरान हुए इस पूरे प्रकरण के बारे में विस्तार से बताते हैं।

NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग

संसद सत्र के दौरान आज फिर एक बार लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान विपक्ष ने एक बार फिर लोकसभा और राज्यसभा में NEET मुद्दे पर चर्चा की मांग की। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सदन में स्पष्ट किया कि “संसद से देश को एक संदेश जाता है और हम छात्रों को ये संदेश देना चाहते हैं कि NEET का मुद्दा संसद के लिए अहम है। इसलिए ये संदेश देने के लिए हम चाहते हैं कि संसद इस पर चर्चा करे।”

राहुल गांधी द्वारा नीट परीक्षा मुद्दे को लेकर चर्चा की मांग के बीच ही BJP के वरिष्ठ नेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि “संसद की कार्यवाही कुछ नियमों और परंपराओं के आधार पर चलती है। मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि कोई भी चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बाद ही की जानी चाहिए।”

राज्यसभा में छिड़ी चर्चा की मांग

संसद सत्र के दौरान ही लोकसभा के साथ राज्यसभा में भी नीट परीक्षा मुद्दे पर चर्चा की मांग छिड़ी है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसको लेकर अपना पक्ष रखा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश किए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि “राष्ट्रपति संसद का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, हम राष्ट्रपति का सम्मान करते हैं। इस साल राष्ट्रपति का पहला संबोधन जनवरी में और दूसरा जून में था। पहला संबोधन चुनाव के लिए था और दूसरा उसकी नकल थी। राष्ट्रपति के अभिभाषण में न तो कोई दृष्टि थी और न ही कोई दिशा सरकार के लिए प्रशंसा के शब्द।” उन्होंने इस दौरान राज्यसभा में नीट मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories