बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरNEET 2024 मुद्दे पर लोकसभा में संग्राम, चर्चा की मांग के बीच...

NEET 2024 मुद्दे पर लोकसभा में संग्राम, चर्चा की मांग के बीच स्थगित हुई कार्यवाही; जानें डिटेल

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है।

देश में 25 जून को मनाया जाएगा Samvidhaan Hatya Diwas, जानें केन्द्र सरकार के इस फैसले पर क्या है विपक्ष की प्रतिक्रिया?

Samvidhaan Hatya Diwas: केन्द्र सरकार ने आज ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। केन्द्र की ओर से गृह मंत्री अतिम शाह ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।

NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले में टली सुनवाई, जानें SC के इस कदम को लेकर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया?

NEET-UG 2024: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2024 परीक्षा में कथित रूप से पेपर लीक व अनियमितता से जुड़े मामलों में दर्ज की गई याचिका पर आज सुनवाई टल गई है।

NEET-UG Exam 2024: क्या लीक हुआ था नीट का पेपर? जानें SC ने सुनवाई के दौरान NTA और केन्द्र को क्यों लगाई फटकार?

NEET-UG Exam 2024: गर्मी की छुट्टियों के बाद उच्चतम न्यायालय (SC) लोगों के लिए खुल चुका है और कोर्ट में आज इसी क्रम में NEET परीक्षा 2024 को लेकर आज फिर सुनवाई हुई है।

Budget Session 2024: 23 जुलाई को पेश होगा Modi 3.0 का पहला बजट, संसदीय कार्य मंत्री ने सत्र को लेकर दी अहम जानकारी

Budget Session 2024: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र का समापन जुलाई के प्रथम सप्ताह में ही हुआ है। पहले संसद सत्र के दौरान NEET 2024 को लेकर लोकसभा व राज्यसभा में खूब हंगामा देखने को मिला था।

NEET 2024: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इसके तहत नियम के अनुसार पहले स्पीकर का चुनाव, नेता प्रतिपक्ष का चुनाव व राष्ट्रपति का अभिभाषण हो चुका है। आज की बात करें तो विपक्ष ने कार्यवाही के बीच NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की अनुमति मांगी है। इसको लेकर लोकसभा में गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की स्थिति को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का कहना है कि लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है और ऐसे में NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए।

NEET 2024 पर चर्चा की मांग

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज सदन का कार्यवाही शुरू होने से पहले ही NEET 2024 मुद्दे पर चर्चा की मांग की है।

राहुल गांधी ने कहा कि ”कल सभी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हुई और इस बात पर सर्वसम्मति थी कि आज हम NEET मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। हम सदन में प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी से अनुरोध करते हैं कि यह युवाओं का मुद्दा है और इस पर उचित और सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए। संसद से यह संदेश जाना चाहिए कि भारत सरकार और विपक्ष मिलकर छात्रों के बारे में बात कर रहे हैं।”

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र की शुरुआत में ही हंगामा देखने को मिला। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले NEET 2024 पर चर्चा की मांग की। राहुल गांधी के इस मांग को सभी विपक्षी नेताओं ने समर्थन दिया और सदन में गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला।

NEET 2024 पर चर्चा के मांग के बीच ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है। उन्होंने कहा कि पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण व धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की जाए। अब देखना दिलचस्प होगा कि सदन में आगे की कार्यवाही कैसे चलती है।

राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित

लोकसभा के साथ देश के उच्च सदन राज्यसभा में भी नीट पर चर्चा की मांग की गई। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लकार्जुन खड़गे ने NEET 2024 पर चर्चा करने के लिए सभापति से मांग की।

नीट पर चर्चा की मांग के बीच ही राज्यसभा में भी गहमा-गहमी का माहौल देखने को मिला और अंतत: राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories