रविवार, मई 26, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRahul ने भेजा Delhi Police के नोटिस का जवाब, पीड़िताओं के नाम...

Rahul ने भेजा Delhi Police के नोटिस का जवाब, पीड़िताओं के नाम का नहीं किया जिक्र

Date:

Related stories

Delhi News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, CM केजरीवाल के लिए धमकी भरा मैसेज लिखने वाला आरोपी गिरफ्तार; जानें पूरा प्रकरण

Delhi News: दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की मेट्रो यूनिट ने आज सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी अंकित गोयल को गिरफ्तार कर लिया है।

Delhi News: स्टॉक मार्केट में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह पर चला पुलिस का डंडा, 9 आरोपी गिरफ्तार; जानें डिटेल

Delhi News: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद आसान बना दिया है। तकनीक का इस्तेमाल कर यूजर्स अब पल भर में पैसों की लेन-देन कर लेते हैं।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज 19 मार्च 2023 को दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब भेज दिया। 4 पन्ने के इस जबाब में पीड़ित महिलाओं के बारे में कोई जवाब फिर भी नहीं दिया। बल्कि दिल्ली पुलिस के द्वारा 45 दिन बाद भेजे गए नोटिस पर ही सवाल उठा दिए हैं। अधिक जानकारी देने के लिए 8-10 दिन की मोहलत मांगी है।

जानें दिल्ली पुलिस ने क्यों दिया नोटिस

बता दें भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर में श्रीनगर के दौरान राहुल ने बयान दिया कि ‘कुछ महिलाएं उनसे मिलने पहुंची थी और उन्होंने दावा किया कि उनके साथ बलात्कार हुआ है।’ राहुल में दावा किया था कि उन्होंने उन पीड़िताओं को पुलिस के पास जाने की सलाह दी थी लेकिन महिलाओं ने मना कर दिया था। इस बयान के 45 दिन बाद दिल्ली पुलिस ने राहुल को नोटिस भेजकर उन पीड़ित महिलाओं के बारे में जानकारी देने को कहा है।

ये भी पढ़ें: Bihar Governor on Education: बिहार में शिक्षा को लेकर राज्यपाल चिंतित, बोले- आने वाली पीढ़ी को नहीं दे सकेंगे जवाब, करना होगा काम

राहुल ने भेजा ऐसा जवाब

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस के नोटिस के जवाब में उसकी जांच प्रक्रिया पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने जबाब में लिखा कि ये कार्रवाई’अभूतपूर्व’ है। अधिक जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस मुझे 8-10 दिन का समय दे। ये मेरा प्रारंभिक जवाब है। उन्होंने अपने जवाब में पुलिस को ही सवालों के कटघरे में खड़ा करते हुए पूछा कि क्या सत्ताधारी पार्टी के किसी अन्य नेता ,जिसने इस तरह का अभियान चलाया था , से कभी ऐसे ही सवाल पूछे हैं ? जैसे कि उनसे पूछा गया था। उन्हें उम्मीद है इस पुलिस कार्रवाई का अडानी मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद और बाहर उनके स्टैंड से कोई लेना-देना नहीं है।

क्या कहना है पुलिस का नोटिस पर

दिल्ली पुलिस ने पुष्टि कर बताया है कि उन्हें राहुल गांधी का प्रारंभिक जवाब मिला है। लेकिन उनकी तरफ से पीड़िताओं के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।जिससे जांच को आगे बढ़ाया जा सके। ये मामला बेहद गंभीर है और हम पीड़ितों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल ने आश्वस्त किया है कि जितना जल्दी होगा सभी जरूरी सूचना साझा करेंगे।

ये भी पढ़ें: SP National Executive Meeting: 2024 में भाजपा से लड़ेगा नया गठबंधन, कांग्रेस पर

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories