शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDelhi-NCR में बारिश ने मचाई तबाही, जलभराव की वजह से नोएडा के...

Delhi-NCR में बारिश ने मचाई तबाही, जलभराव की वजह से नोएडा के स्कूल हुए बंद

Date:

Related stories

Delhi-NCR: दिन प्रतिदिन मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। पिछले कुछ समय से दिल्ली एनसीआर में लोग चिलचिलाती धूप का सामना कर रहे थे लेकिन आज यानी 26 जुलाई को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। बारिश से शहर वासियों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन इससे उनका जीवन अस्त व्यस्त होता हुआ नजर आ रहा है। बीती रात गाजियाबाद में बारिश हुई थी। वही आज फरीदाबाद समेत गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

स्कूलों को किया बंद

भारी बारिश की वजह से गौतम बुद्ध नगर जिले के ज्यादातर स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, जनपद में वर्षा एवं जलभराव को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर आज जनपद के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालयों को बंद कर दिया है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, दिल्ली एनसीआर में 26 जुलाई के साथ अगले 3 दिनों तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

अगले 3 दिनों तक बारिश की आशंका

आईएमडी के अनुसार दिल्ली व उसके आसपास के इलाकों में अगले 3 दिनों तक घने बादल छाए रहेंगे जिसकी वजह से बारिश भी हो सकती है। वही ठंडी हवाएं चलेगी जिसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों तक दिल्ली एनसीआर में लगातार बादलों की आवाजाही रहेगी। वहीं गाजियाबाद में बीती रात से हो रही लगातार बारिश की वजह से ज्यादातर इलाकों में जलभराव हो गया है। इसी के साथ हिंडन नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी देखी गई है। नदी के जलस्तर बढ़ने की वजह से बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories