बुधवार, मई 22, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan: करणी सेना के संस्थापक Lokendra Singh Kalvi का निधन, हार्ट अटैक...

Rajasthan: करणी सेना के संस्थापक Lokendra Singh Kalvi का निधन, हार्ट अटैक से मौत

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान में तपती धूप व लू को लेकर अलर्ट, जानें क्या है स्वास्थ्य विभाग की तैयारी?

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में तपती धूप के साथ लू का कहर देखने को मिल रहा है। राज्य के ज्यादातर इलाको में औसतन तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है जिसको लेकर IMD की ओर से राज्य के कई जिलों में हीट वेव के कारण अलर्ट जारी किया गया है।

RBSE 12th Results 2024: राजस्थान बोर्ड ने जारी किए कक्षा 12वीं परीक्षा के परिणाम, जानें कैसे करें चेक

RBSE 12th Results 2024: बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन राजस्थान (RBSE) की ओर से कक्षा 12वीं के तीनों स्ट्रीम (आर्ट्स, कॉमर्स व विज्ञान) की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

Rajasthan: दिन-प्रतिदिन हार्ट अटैक से लोगों की मौत की खबरें बढ़ती ही जा रही है। इसी कड़ी में राजस्थान में श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का भी निधन हो गया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में सोमवार देर रात उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। लोकेंद्र सिंह कालवी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे जिसके कारण रात 12:30 बजे हार्ट अटैक से निधन हो गया।

पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार

लोकेंद्र सिंह कालवी की निधन की खबर सुनने के बाद उनके परिवारजनों के साथ उनके समाज पर भी पहाड़ का दुख पड़ा है। उनके निधन की खबर सुनने के बाद करणी सेना के कार्यकर्ता देर रात ही अस्पताल में पहुंच रहे थे। कालवी का अंतिम संस्कार नागौर जिले के उनके पैतृक गांव में मंगलवार को दोपहर 2:15 पर किया जाएगा।

Also Read: Weather Update: इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सामाजिक न्याय मंच

लोकेंद्र सिंह कालवी लोकसभा में चुनाव के लिए भी खड़े हुए थे लेकिन वह हार गए। इसके बाद 1998 में कालवी ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप में बाड़मेर में संसद में जाने की कोशिश करी पर वहां भी उन्हें शिकस्त मिली। इसके बाद उन्होंने 2013 में कुछ राजपूत नेताओं के साथ मिलकर सामाजिक न्याय मंच बनाया और ऊंची जातियों के आरक्षण की मुहिम शुरू की। उनका मानना था कि, वो राजनेता बाद में है राजपूत पहले है।

फिल्मों का किया विरोध

2006 में उन्होंने जनजाति करणी माता के नाम से करणी सेना की नींव रखी। करणी सेना ने 2008 में रिलीज होने वाली जोधा अकबर उनको भी अपने विरोध से रिलीज नहीं होने दिया। इसी के कारण 2009 में भी उन्होंने सलमान खान की फिल्म वीर का भी जमकर विरोध किया था। फिल्मों को लेकर उनका यह मानना था कि, यह फिल्म में राजपूतों गलत तरीके से पेश करती है।

Also Read: Used Cars Buying Tips: पुरानी कार खरीदने से पहले इन 5 बातों को जान लें, बाद में नहीं होगा पछतावा

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories