गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यविधानसभा चुनाव से पहले Rajasthan कांग्रेस कमेटी ने किया नई टीम का...

विधानसभा चुनाव से पहले Rajasthan कांग्रेस कमेटी ने किया नई टीम का ऐलान, Sachin Pilot पर भारी पड़े CM Gehlot के Team मेंबर

Date:

Related stories

PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, रोजगार को लेकर कह दी बड़ी बात

Rajasthan News: पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने चित्तौड़गढ़ पहुंचकर 7000 करोड़ की लागत से बनने वाले परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। इस दौरान पीएम ने महात्मा गांधी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज देश नित नए कीर्तिमान रच रहा है।

Rajasthan News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने दिल्ली में पार्टी के सभी बड़े नेताओं को आमंत्रित करके हाईकमान मीटिंग बुलाई थी। उस दौरान बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी कैसे आगे बढ़ेगी इस बात पर चर्चा करी थी। इसके अलावा सीएम गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के बीच की तकरार को भी सुलझाने की कोशिश की गई थी। ऐसे में अब राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है, कि विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान (Rajasthan) कांग्रेस कमेटी ने नई टीम का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है, प्रदेश कांग्रेस की नई टीम में सीएम गहलोत और वरिष्ठ नेता सचिन पायलट दोनों ही टीम के मेंबर्स को रखा गया है, लेकिन देखा जाए तो टीम में सचिन पायलट के मेंबरों की अपेक्षा सीएम अशोक गहलोत के टीम मेंबर्स का ज्यादा दबदबा है।

कांग्रेस ने किया राजस्थान में नई टीम का ऐलान 

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी कमर कस चुकी है। हालांकि देखा जाए तो विधानसभा चुनाव होने में अभी तीन महीना बाकी है। ऐसे में राजनीतिक पंडितों की बात करें तो अब सभी पार्टियों के लिए बहुत कम समय शेष रह गया है। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश के दोनों बड़े नेताओं को एकजुट करना चाहती है। 

बता दें कि साल 2020 में वरिष्ट कांग्रेसी नेता सचिन पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस प्रदेश कमेटी को भंग कर दिया गया था। ऐसे में अब ठीक चुनाव से पहले नई टीम का ऐलान कांग्रेस पार्टी और उनके समर्थकों के लिए अच्छी खबर है। हालांकि देखा जाए तो सचिन पायलट के मेंबरों की अपेक्षा सीएम अशोक गहलोत के टीम मेंबर्स की संख्या ज्यादा है। 

कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी में किन नामों का विस्तार किया ?

जानकारी मुताबिक कांग्रेस ने नई कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए  प्रदेश में 48 महासचिव, 121 सचिव के अतिरिक्त 21 उपाध्यक्ष के नामों का ऐलान किया है। वहीं इस नई टीम में प्रदेश के 25 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति गई है। यह सभी नाम कांग्रेस संगठन के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी किए हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो जून माह में कांग्रेस महासचिव ने 85 सचिव की नियुक्ति को रोक रखा था, जिसे अब बढ़ाकर उन्होंने अब प्रदेश के समक्ष रखा हैं।   

वहीं इस ऐलान के बाद  कांग्रेस के नेता Govind Singh Dotasra ने अपने ट्वीट में लिखा, “  AICC द्वारा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त जिलाध्यक्षों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मेरा विश्वास है कि आप सभी पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे एवं कांग्रेस संगठन को मज़बूती प्रदान कर पार्टी को सफलता की नई ऊंचाई पर पहुंचाएंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories