रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेंगी...

Rajasthan News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को बंद रहेंगी यह सभी चीजें

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान सरकार(Rajasthan News) की तरफ से 22 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। गौरतलब है कि अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। जिसे देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने कुछ अहम फैसले लिए है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 22 जनवरी को राजस्थान सरकार के समस्त राजकीय कार्यालयों, राजकीय उपक्रमों, एवं शिक्षण संस्थानों में दोपहर 2 बजे तक अवकाश की घोषणा की गई है।

Rajasthan News: 22 जनवरी को 1 घंटे चलेगी OPD

राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार 22 जनवरी को अस्पतालों में ओपीडी महज 1 घंटे के लिए ही खुलेगी। जो कि दोपहर 2 से 3 बजे तक खुला रहेगा। गौरतलब है कि 22 जनवरी को कई राज्यों ने आधे दिन की छुट्टी घोषित की है।

उत्तर प्रदेश में स्वागत की तैयारी पूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश का एलान किया है। साथ ही इस दिन राज्यभर की तमाम शराब की दुकाने बंद रहेंगी। पूरा देश 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है। अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

भाजपा विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

भाजपा विधायक दल की बैठक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देजनर 22 जनवरी को राजस्थान(Rajasthan News) में आधे दिन की छुट्‌टी की घोषणा की। विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और अन्य उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक मौजूद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories