गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को...

Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा ने सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को लेकर जारी किए नए दिशा निर्देश, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भजन लाल शर्मा ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को लेकर नए आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री ने रविवार को ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर स्कूल शिक्षा विभाग के 100 दिवसीय कार्ययोजना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक को सम्बोधित किया। बता दें कि जब से भजन लाल सरकार सत्ता में आई है उसके बाद से ही शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं।

सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को लेकर नए आदेश जारी

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा कहा कि सभी के लिए सहज और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में समुचित सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि अधिकारी जमीनी स्तर पर जानकारियां जुटाकर विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए योजना तैयार करें ताकि उनके बेहतर परिणाम सामने आ सकें। वहीं मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश में गांव, ढ़ाणियां दूर दराज के क्षेत्रों तक विस्तृत हैं। इन दूर दराज क्षेत्र के विद्यालयों में आवश्यकता अनुसार पर्याप्त शिक्षकों की व्यवस्था की जाए ताकि कोई भी शिक्षा से वंचित नही रहे।

Rajasthan News: शिक्षा क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करें

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कहा कि शिक्षा क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करें इसके लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। बैठक में शिक्षा विभाग द्वारा 100 दिवसीय कार्ययोजना पर विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया। आपको बता दें कि बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, एसीएस वित्त अखिल अरोरा, प्रमुख सचिव उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग भवानी सिंह देथा, मिड-डे-मील आयुक्त विश्वमोहन शर्मा, विशिष्ट सचिव स्कूल शिक्षा विभाग चित्रा गुप्ता, इसके अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories