शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan News: राजस्थान में इस मंत्री के कई ठिकानों पर ED ने...

Rajasthan News: राजस्थान में इस मंत्री के कई ठिकानों पर ED ने की छापेमारी, जानें किस कारण लिया गया इतना बड़ा एक्शन  

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान से बहुत बड़ी अपडेट निकल कर सामने आई है। खबरों की मानें तो  आज सुबह मंगलवार को राजस्थान सरकार के गृह राज्यमंत्री के घर सहित अन्य ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की। इस सम्बन्ध में जब मीडिया कर्मियों ने ईडी से प्रश्न पूछा कि आखिर यह छापेमारी क्यों की गई? ऐसे में अधिकारियों ने इस लेकर अब तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं सूत्रों की मानें तो प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई की पीछे घोटाला बताया जा रहा है। ऐसे में यह जानना बहुत अहम हो जाता है, कि राजस्थान सरकार के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के ऊपर किस घोटाले का आरोप लगा है। आइए जानते हैं।        

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई से राजस्थान में मचा हड़कंप 

जानकारी के मुताबिक आज सुबह मंगलवार को राजस्थान सरकार में गृह राज्यमंत्री ( उच्च शिक्षा मंत्री ) राजेंद्र यादव और उनके करीबियों के कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की। बताया जा रहा है, ईडी ने राजेंद्र यादव की दो कंपनियों कोटपूतली और बहरोड़ स्थित जगहों पर सबसे पहले पहुंची। इसके बाद उन्होंने कार्रवाई करनी शुरू की।

ऐसे में जब आसपास के लोगों को इस बारे में मालूम चला तो दोनों जगहों पर हड़कंप मच गया। ऐसा नहीं है, कि मंत्री के यहां कोई पहली बार छापा पड़ा है।  बता दें कि इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने सितंबर 2022 में मंत्री जी के  53 ठिकानों पर छापा मारा था। दरअसल सारा मामला कथित तौर पर धांधली का है।           

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी हैं मंत्री राजेंद्र यादव  

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी और कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव के कई ठिकानों पर आज ईडी ने रेड मारा। सूत्रों की मानें तो यह रेड कंपनी के पैसों में हेराफेरी की शिकायत और आयकर विभाग की तरफ से हुई मिड डे मील घोटाले पर की गई शिकायत के तर्ज पर गयी है। 

बहरहाल गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव के दोनों कंपनियों में अभी आवाजाही की किसी को भी इजाजत नहीं है। इस सम्बन्ध में ईडी ने कागजी कार्रवाई के जरिए सभी को सूचना दे दी है। ऐसे में अब देखा जाए तो उच्च शिक्षा मंत्री के गर्दन के पर तलवार लटक रही है।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें