रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Petrol Pump Strike: राजस्थान में पंप डीलर्स की हड़ताल, हजारों की...

Rajasthan Petrol Pump Strike: राजस्थान में पंप डीलर्स की हड़ताल, हजारों की संख्या में पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, जानें कहां मिलेगा ईंधन 

Date:

Related stories

Rajasthan Petrol Pump Strike: सभी वाहन चालक ध्यान दें! यदि आप राजस्थान में हैं और आपके पास कार, मोटरसाइकिल या फिर कोई अन्य प्रकार का डीजल या फिर पेट्रोल से चलने वाला वाहन है, तो आज आपको पेट्रोल पंप से तेल (आयल) लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जी हाँ आज  (1 अक्टूबर)  सुबह 6 से शाम 6 बजे तक जयपुर समेत पूरे राजस्थान में पेट्रोल पंप डीलर्स ने हड़ताल किया है। वहीं बीते कल शनिवार को भी पंप संचालकों ने रात 8 से 10 बजे तक किसी ग्राहक को आयल नहीं दी। इस दौरान सभी मालिकों ने पेट्रोल पंप की लाइट बंद कर रखी थी। अब उनकी क्या मांगे हैं आइए विस्तार से जानते हैं? इसके अलावा आज शाम तक आपको राजधानी जयपुर में कहां पेट्रोल मिलेगा हम आपकी सुविधा के लिए यह भी बताने वाले हैं। 

पेट्रोल पंप संचालकों ने किया पूरे राजस्थान में स्ट्राइक

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आज 1 अक्टूबर को लगभग सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने हड़ताल किया है। उनका कहना है, कि पेट्रोल और डीजल पर बढ़ते हुए वैट पर सरकार की नजर ही नहीं पड़ रही है। उन्होंने इस समस्या का हल करने के लिए हम सभी से कहा था, लेकिन गवर्नमेंट ने ऐसा नहीं किया। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष  ने  इस सम्बन्ध में बड़ी बात कही 

बता दें कि एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने जानकारी देते हुए बताया, कि पेट्रोल और डीजल के हाई वैट रेट के कारण अब तक  270 पंप बंद हो चुके हैं। आज पेट्रोल – डीजल आम आदमी की आवश्यकता है। सरकार जब 500 रुपए वाली गैस सिलेंडर के लिए केन्द्र सरकार पर निर्भर नहीं रहती, तो फिर हमारी राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल के मामले पर केंद्र सरकार पर निर्भर क्यों हो रही है।    

सभी वाहन चालक ध्यान दें – यहां खुले रहेंगे पंप  

जी हाँ हड़ताल के बाद आज राजस्थान में लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। खबरों की मानें तो आज 7 हजार पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। ऐसे में पेट्रोल डीजल यहां मिलने वाला है – विद्याधर नगर, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, दौलतपुरा चंदवाजी रोड, भारत पेट्रोलियम, जगतपुरा और सीतापुर, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, अजमेर पुलिया के पास जैकब रोड के कोने पर, इंडियन ऑयल, मानसरोवर तिब्बती मार्केट के पास, इंडियन ऑयल सेंट्रल जेल के पास , भारत पेट्रोलियम- सहकार मार्ग 22 गोदाम सर्किल।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें