गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan: भरतपुर में मूर्ति लगाने को लेकर हुआ जमकर बवाल, पुलिस पर...

Rajasthan: भरतपुर में मूर्ति लगाने को लेकर हुआ जमकर बवाल, पुलिस पर पथराव के साथ सड़कों पर लगाई आग

Date:

Related stories

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan: रामनवमी के बाद देश के अलग-अलग राज्यों में हिंसा की आग भड़कती हुई नजर आ रही है। महाराष्ट्र, झारखंड और बंगाल के बाद अब राजस्थान के भरतपुर में भी मुर्ति लगाने को लेकर बवाल भड़क गया है। भरतपुर में बवाल इस कदर तक बढ़ गया था कि, वहां के लोगों ने चक्का जाम कर आगजनी की। इसी के साथ पुलिस की गाड़ियों पर भी पथराव किया गया।

दो जातियों में भिड़ंत

दरअसल राजस्थान के भरतपुर जिले में बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा नदबई के बैलारा चौराहे पर लगानी थी, लेकिन 12 अप्रैल की देर रात को दो जातियों के आपस में उलझने से हालत बिगड़ गए। लोगों को हटाने के लिए जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उस पर भी पथराव शुरू किए गए थे। इसी के साथ लोगों को हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

बैलार बाईपास चौराहे पर लगाई जाएगी मूर्ति

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और नदबई से कांग्रेस विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना ने बुधवार शाम को प्रेस वार्ता की। इस दौरान मंत्री विश्वेंद्र ने कहा कि, तीनों महापुरुषों की मूर्तियां लग रही है इसमें दलगत राजनीति ना करके उस से ऊपर उठकर कार्य करना चाहिए। मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि, 14 अप्रैल को बैलार बाईपास चौराहे पर बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण होगा। उससे पहले डेरा मोड़ पर भगवान परशुराम और महाराजा सूरजमल की मूर्तियां की पत्तियों का भूमि पूजन होगा।

Also Read: Upcoming Yamaha Bikes: स्टाइलिश लुक और सेफ्टी भी दमदार, Yamaha R3 और MT03 सुपरस्पोर्ट्स बाइक के लॉन्च होते ही आएगी तबाही

क्या है पूरा मामला ?

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और विधायक जोगिंदर अवाना कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बैलार क्षेत्र के कुछ लोगों ने असंतोष जाहिर किया। लोग मांग कर रहे हैं कि, बैलार चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति लगानी चाहिए। इसके बाद आपस के गांव के लोग बैलार चौराहे की तरफ बढ़ने लगे ऐसे में प्रशासन को आशंका थी कि कहीं मूर्ति लगाने के बाद कोई तोड़फोड़ ना की जाए। हालात की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई थी लेकिन रात 8 बजे के बाद हालत बिगड़ने शुरू हो गए। बता दें कि, विरोध कर रहे गांव के लोगों ने पहले चक्का जाम कर दिया और फिर पेट्रोल डालकर सड़कों पर आगजनी शुरू कर दी। इसी के साथ लोगों ने सारे रास्ते बंद कर दिए और पुलिस और मीडिया को भी बैलार चौराहे की तरफ जाने से रोक दिया।

Also Read: Birth Anniversary: डायरेक्टर ने धक्के देकर Satish Kaushik को निकाला था ऑफिस के बाहर, बुरा वक्त याद कर रो पड़े थे अभिनेता

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories