शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: विधानसभा सत्र से पहले CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक,...

Rajasthan News: विधानसभा सत्र से पहले CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक, आज कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: विधानसभा सत्र से पहले राजस्थान सरकार की अहम बैठक होने जा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज (13 जुलाई) मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई है। क्योंकि अशोक गहलोत के पैर में चोट लगी हुई है, इसलिए ये बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी। सूत्रों की मानें तो बैठक शाम 6 बजे हो सकती है। हालांकि, देश भर में कांग्रेस पार्टी आज ‘मौन सत्याग्रह’ कार्यक्रम कर रही है, ऐसे में बैठक के समय में परिवर्तन की संभावना है। यही वजह है की बैठक को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

विधानसभा सत्र की तैयारियां तेज

14 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र की तैयारियां भी तेज हो गई हैं। ये सत्र गहलोत सरकार के लिए काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि सरकार का ये अंतिम सत्र होगा। इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में गहलोत सरकार जनहित से जुड़े कई विधेयकों को मंजूरी दे सकती है। इसके आलवा सत्र में विपक्ष के सवालों को काउंटर करने के लिए रणनीति भी बनाई जानी है, जिसकों लेकर आज चर्चा हो सकती है।

कई फैसलों पर लग सकती है मुहर

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आवास में सबसे पहले मंत्रिमंडल की बैठक होगी। उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की जाएगी। इन दिनों बैठकों में कई मुद्दों पर चर्चा होना संभव है। जबकि, कई फैसलों पर मुहर लग सकती है। हालांकि, बैठक का औपचारिक एजेंडा घोषित नहीं किया गया है। लेकिन, माना जा रहा है कि कई अहम मुद्दों पर आज चर्चा होगी, जिनके बिल आगामी विधानसभा सत्र में पेश होंगे। सूत्रों की मानें तो नकल विरोधी बिल, विश्वविद्यालय बिल और सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसे विधेयकों पर आज चर्चा होना संभव है, जिन्हें विधानसभा सत्र में पेश किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories