गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi के मित्र वाले बयान पर CM Gehlot का पलटवार, बोले-...

PM Modi के मित्र वाले बयान पर CM Gehlot का पलटवार, बोले- ‘मैं दोस्त नहीं वरिष्ठ सीएम हूं’

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

 CM Gehlot: पीएम मोदी ने अभी कुछ दिनों पहले राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम गहलोत को मित्र कहकर पुकारा था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि राजस्थान के सीएम गहलोत एक मित्र के नाते मेरे ऊपर जो भरोसा करते हैं उसके लिए बहुत – बहुत धन्यवाद। ऐसे में अब सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के द्वारा दिए गए इस बयान पर पलटवार किया है। सीएम गहलोत ने राजस्थान ने कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा कि पीएम मोदी का मुझे मित्र कहना सही नहीं है क्योंकि उन्होंने इस बात का जिक्र कई बार किया है कि जब मैं मुख्यमंत्री था तो सीएम गहलोत वरिष्ठ मुख्यमंत्री थे। अगर वह मुझे वरिष्ठ मानते हैं कि मेरे सरकार को बजट प्रदान करें। इस दौरान उन्होंने पुरानी पेंशन स्कीम को भी चालू करने के लिए पीएम मोदी से कहा।

सीएम अशोक गहलोत ने रखी कई मांगे

राजस्थान के सीएम गहलोत ने अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी के सामने कई मांगे रखते हुए नजर आए। कार्यक्रम के समय तक तो सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को लेकर कुछ नहीं कहा लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने ट्वीट किया। इस ट्वीट में गहलोत ने पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा कि रेलवे को मिल रहे बजट को कम करके आपने इसके महत्व को कम करने का काम किया है। आज के समय में जो भी आधुनिक ट्रेन चल रही है ये सभी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की देन है। उन्होंने अपने वित्त मंत्री के कार्यकाल के रूप में 1991 में आर्थिक उदारीकरण किया था और नई तकनीक को भारत में बढ़ावा दिया।

पीएम मोदी ने कही थी ये बात

बता दें कि कुछ दिनों पहले पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने राजस्थान पहुंचे हुए थे। इस दौरान पीएम ने वहां पर एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया था। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि हमारे मित्र (गहलोत) पिछले कुछ समय से राजनीतिक आपाधापी और कई तरह के संकटों का सामना कर रहे हैं। इसके बाद भी उन्होंने अपना अमूल्य समय दिया है इसके लिए मैं सीएम गहलोत का स्वागत करता हूं।

Also Read: Elon Musk, Mark Zuckerberg और Mukesh Ambani हो गए इतने गरीब! तस्वीरों को देख नहीं कर पाएंगे यकीन

पीएम मोदी की चालबाजी को समझता हूं – सीएम गहलोत

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की सरकार अभी से जीत के दावे ठोक रही है। राजस्थान कांग्रेस के लिए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच बढ़ी हुई दूरियां चुनाव के समय परेशानी का सबब बन सकती है। पीएम मोदी ने अपने इस भाषण के दौरान बिना नाम लिए सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच चल रहे अंतर्कलह का भी जिक्र लोगों के सामने किया था।

ऐसे में पीएम मोदी के मित्र वाले बयान के बाद से ही सीएम गहलोत लगातार उनके ऊपर हमलावर है। उन्होंने कहा है कि राजनीति में आए हुए मुझे भी काफी लंबा समय हो रहा है ऐसे में मैं पीएम मोदी के द्वारा भाषणों में प्रयोग किए जाने चालबाजी को अच्छी तरफ से समझता हूं। राजस्थान में अपने भाषण की शुरुआत भले ही उन्होंने मुझे मित्र कहकर किया हो लेकिन समय बीतने पर मेरे ही सरकार पर पीएम मोदी तंज कसते हैं।

ये भी पढ़ें: Kharge on PM Modi: ‘अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories