Home पॉलिटिक्स Gehlot-Pilot Tussle: Rajasthan Election से पहले कांग्रेस आलाकमान की आखिरी कवायद, Mallikarjun...

Gehlot-Pilot Tussle: Rajasthan Election से पहले कांग्रेस आलाकमान की आखिरी कवायद, Mallikarjun Khare के आवास पर बैठक जारी

0

Gehlot-Pilot Tussle: राजस्थान के कांग्रेस संकट पर दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली आवास पर एक अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में सीएम गहलोत के अलावा राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। बता दें राज्य की राजनीति मे सीएम गहलोत- पायलट के बीच पार्टी की अंदरूनी जंग को निबटाने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे अब खुद सक्रिय हो गए हैं। उनका मानना है आने वाले राजस्थान सहित 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले इस संकट का पटाक्षेप कर दिया जाए। इसके लिए खरगे अपने आवास पर दोनों नेताओं से अलग अलग बात करेंगे।

आज खरगे करेंगे गहलोत-पायलट के साथ बैठक

बता दें गहलोत पायलट के बीच चली आ रही शक्ति प्रदर्शन और महत्वाकांक्षाओं की जंग कांग्रेस के लिए जी का जंजाल बन गया है। आगामी विधानसभा चुनाव और उसकी तैयारियों को देखते हुए खरगे ने ये बैठक अपने दिल्ली आवास पर बुलाई है। इस बैठक में गहलोत तथा पायलट के अलावा प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी तथा संगठन महामंत्री सहित कई नेता बैठक कर सुलह का फार्मूला निकालेंगे। इस बैठक के बाद सभी नेता सोनिया गांधी सी आवास पर मिलेंगे। जिसके बाद अंतिम फैसला वह सुनाएंगी।

इसे भी पढ़ेंः Mann Ki Baat में PM Modi ने किया जापान दौरे को याद, कहा- ‘इतिहास संजोने से पीढियां लाभ उठाती हैं’

खतरा उठाने के मूड में नहीं कांग्रेस

कर्नाटक जीत के बाद पायलट को लेकर कांग्रेस पार्टी राजस्थान में कोई भी खतरा उठाने के मूड में नहीं है। इसलिए आलाकमान पायलट को संगठन में किसी महत्वपूर्ण पद का ऑफर दे सकता है। इसके साथ ही पायलट के भरोसेमंद नेताओं को भी सरकार में  पद दे सकता है।

इसे भी पढ़ेंःNew Parliament Building: तमिल परंपराओं से सेंगोल की होगी नई संसद में स्थापना, जानें क्या है इसका चोल साम्राज्य से संबंध?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version