सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में विवाद सुलझाने पहुंचे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट से...

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में विवाद सुलझाने पहुंचे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट से की मुलाकात

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल गुरुवार (22 जून) देर रात जयपुर पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। इस दौरान काफी देर तक दोनों नेताओं में बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने को लेकर ये बातचीत हुई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी किसी भी सूरत में पायलट को छोड़ना नहीं चाहती। इसलिए पार्टी दोनों के बीच विवाद सुलझाने की पूरी कोशिश कर रही है।

पायलट के बाद गहलोत से मिले केसी वेणुगोपाल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीते दिनों केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में सचिन पायलट से काफी देर तक चर्चा की थी। उस दौरान भी विवाद सुलझाने को लेकर चर्चा हुई थी। इसके बाद केसी वेणुगोपाल गुरुवार को जयपुर पहुंचे, जहां उन्होंने गहलोत से मुलाकात की। हालांकि, आधिकारिक रूप से यह कहा गया है कि केसी वेणुगोपाल पीडबल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव की बेटी की शादी में शामिल होने जयपुर पहुंचे थे। लेकिन, इस तरह दोनों नेताओं की मुलाकात कई संकेत देती है।

सभी को एकजुट करने में जुटी कांग्रेस

बता दें कि अगले साल राजस्थान में चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस चाहती है कि राजस्थान में पार्टी मजबूत रहे और BJP को इसका फायदा न मिले। पार्टी अपने दो बड़े सिपाहियों को एकजुट करने में जुटी हुई है। जिसके चलते इन दिनों दोनों नेताओं से बातचीत भी हो रही है। पार्टी सूत्रों का कहना है, सरकार में अवसर नहीं दिए जाने को लेकर सचिन पायलट इन दिनों नाराज चल रहे हैं। ऐसे में चुनाव से पहले पार्टी उन्हें मनाने की पुरी कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी पर बड़ी बात बोल गए ये कांग्रेस नेता, कहा- मौका था, पर उन्होंने गंवा दिया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories