गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यPM Modi Rajasthan Visit: CM गहलोग और सचिन पायलट की लड़ाई पर...

PM Modi Rajasthan Visit: CM गहलोग और सचिन पायलट की लड़ाई पर PM मोदी का तंज, कहा- समझ से परे है ये लड़ाई, जनता से की ये अपील

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान की सियासत इन दिनों काफी गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तनातनी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों जहां सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आरोपों पर अपना पक्ष रखा था, तो वहीं कई सवाल भी उठाए थे। राजस्थान कांग्रेस में चल रहे इस घमासान पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुटकी ली है। दरअसल, आज PM राजस्थान के दौरे पर हैं। माउंट आबू के आबूरोड में जनसभा के दौरान PM ने दोनों की लड़ाई पर तंज कसा।

क्या बोले PM ?

जनसभा को संबोधित करते हुए PM ने कहा, ”ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है? ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं. जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी?”

ये भी पढ़ें: PM Modi राजस्थान को देने पहुंचे, 5500 करोड़ की परियोजनाएं, नाथद्वारा में पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

सचिन पायलट ने गहलोत पर साधा था निशाना

दरअसल कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बीते दिनों जयपुर में एक प्रेस वार्ता के दौरान गहलोत के आरोपों का खंडन किया था। उन्होंने कहा था कि गहलोत का हालिया भाषण यह दर्शाता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि वसुंधरा राजे हैं। उन्होंने कहा था कि वंसुधरा राजे की सरकार के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने के बजाए CM गहलोत अपनी ही पार्टी के नेताओं का अपमान कर रहे हैं, जो गलत है।

गहलोत ने लगाए थे पैसे लेने के आरोप

रविवार (7 मई) को धौलपुर में अशोक गहलोत ने कहा था कि उनकी सरकार 2020 के राजनीतिक संकट से बच गई, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष  कैलाश मेघवाल ने उनकी (गहलोत) सरकार गिराने के षडयंत्र का समर्थन नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा था कि उस वक्त जिन विधायकों ने बीजेपी से जो पैसे लिये थे, उन्हें ये पैसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लौटा देने चाहिए। इस, पर पायलट ने जवाब देते हुए कहा था कि अपने (कांग्रेस) नेताओं पर आरोप लगाना गलत है। 

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: राजस्थान की सियासत में फिर भूचाल, Sachin Pilot बोले- ‘सोनिया नहीं, वसुंधरा हैं गहलोत की नेता’

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories