गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमपॉलिटिक्सPoonia on CM Gehlot: कांग्रेस को कमजोर कर रहे गहलोत, Pilot के...

Poonia on CM Gehlot: कांग्रेस को कमजोर कर रहे गहलोत, Pilot के बीजेपी में शामिल होने को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

Poonia on CM Gehlot: राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव 2024 का समय पास आता जा रहा है। दोनों प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर तेज होता जा रहा है। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सचिन पायलट के भाजपा में जॉइन करने की अटकलों के सवाल पर साफ कर दिया। कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ‘सचिन पायलट अभी हमारे कार्ड में नहीं’ हैं।

पूनियां ने सीएम गहलोत को लिया निशाने पर

समाचार एजेंसी से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सीएम गहलोत पर जमकर निशाना साधा। जो लोग अशोक गहलोत के राजनीतिक अतीत को जानते हैं। वो इस बात तो मानेंगे कि राजस्थान में अपनी ही पार्टी को कमजोर करने का इतिहास पुराना है। गहलोत ने “हर बार जब उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की बागडोर संभाली, तो उनकी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर काफी बढ़ गई, जिससे पार्टी को कम सीटें मिलीं। जो 2013 से घटकर 21 रह गई। लेकिन बीजेपी के मामले में ऐसा नहीं है। हमने अच्छा स्कोर बनाए रखा है। 2003 में हमने 78 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस को 96 और 2018 में बीजेपी को 73 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 99 सीटें।”

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

पायलट को लेकर कही ये बात

कांग्रेस में चल रही अंदरुनी वर्चस्व की कलह में पायलट के भविष्य को लेकर एक सवाल पूछा गया। कि गहलोत और पायलट के बीच गहरे मतभेदों के कयास राजनीतिक पंडित लगाते रहते हैं। यदि कांग्रेस ने पायलट को सीएम फेस नहीं बनाया तो क्या पायलट बीजेपी ज्वाइन करेंगे? इसके जवाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि ये सच है कि उनके यहां नेतृत्व को लेकर समस्या हैं लेकिन भाजपा के लिए ‘सचिन पायलट हमारे कार्ड में नहीं हैं’

संजीवनी मामला विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए

प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने संजीवनी, ईआरसीपी मामले को उठाने की टाइमिंग पर सवाल उठा दिया। सीएम गहलोत चुनावी फायदे को लेकर इन मुद्दों को जबरन तूल दे रहें हैं। ताकि “सीएम पार्टी की अंदरूनी कलह और अपनी सरकार की विफलताओं को कवर करने में असमर्थ हैं और इसलिए इस तरह के मुद्दे बनाए हैं।” जब एजेंसियां जांच कर रही हैं तो शेखावत की मां पर आरोप क्यों लगा रहे हैं?

ये भी पढ़ें: बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories