मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंभजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM, वसुंधरा को पछाड़ जीती...

भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM, वसुंधरा को पछाड़ जीती सियासी बाजी; जानें राजनीतिक सफर

Date:

Related stories

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan CM: राजस्थान विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सूबे का सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा था। इस क्रम में भाजपा के बहुमत हासिल करने के बाद विधायक दल के नए नेता को लेकर कई तरह के कयास लगाए गए। भाजपा की ओर से आए केन्द्रीय पर्यवेक्षकों ने इस चर्चा पर भी विराम लगा दिया है और भजन लाल शर्मा को सूबे की कमान सौंपी है। केन्द्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडे व विनोद तावड़े ने विधायकों की संयुक्त बैठक कर उन्हें विधायक दल का नेता चुना है। ऐसे मे भजन लाल शर्मा सीएम की रेस में शामिल वसुंधरा राजे व अन्य नेताओं को पछाड़ सूबे के नए सीएम होंगे।

CM का सस्पेंश खत्म

राजस्थान में सीएम फेस को लेकर चल रही चर्चाओं का दौर थम गया है। भाजपा की ओर से केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय के साथ चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने प्रदेश ईकाई के सहमति के तर्ज पर भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना है। इससे स्पष्ट हो गया है भजन लाल शर्मा, अशोक गहलोत के बाद अब 2023 से 2028 तक राजस्थान की कमान संभालेंगे। बता दें कि 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजों के आने के बाद से सीएम फेस को लेकर खूब गहमा-गहमी देखने को मिली थी।

भजन लाल शर्मा का सियासी सफर

राजस्थान विधायक दल के नए नेता भजन लाल शर्मा जयपुर शहर की सांगानेर विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने है। बता दें कि वो संगठन के भी माहिर खिलाड़ी रहे हैं और संघ से लेकर भाजपा शीर्ष नेतृत्व तक उनका खूब जुड़ाव देखने को मिला है। भजन लाल अभी राजस्थान बीजेपी के प्रदेश मंत्री भी हैं। वो पहली बार 2023 में विधायक बने है। इससे पहले भाजपा ने उन्हें भरतपुर की नदबई सीट से चुनाव लड़ाया था। हालाकि उन्हें नदबई सीट से करारी हार हाथ लगी थी।

इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

भाजपा ने राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए भजन लाल शर्मा को चुनकर सबको चौंका दिया है। कहा जा रहा है कि उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के साथ अन्य नेताओं को पछाड़ कर ये सियासी बाजी जीती है। भाजपा ने भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता बनाने के साथ दीया कुमारी व प्रेम चंद्र बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीं वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का स्पीकर बनाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories