शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंराजस्थान में शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री का...

राजस्थान में शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री का ऐलान संभव

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Rajasthan:बीजेपी की तरफ से आज राजस्थान में मुख्यमंत्री, का ऐलान हो सकता है. शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.बीजेपी की तरफ से बनाए गए पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे.राजस्थान के लिए तीन पर्यवेक्षक तय किए गए है. रक्षा मंत्री राजस्थान सिंह को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं अन्य दो सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है.जिसमे विनोद तावड़े और सरोज पांडे को नियुक्त किया गया है.

कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री

तीन राज्यों में बंपर जीत के बाद बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम घोषित कर दिए है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाया है. वहीं मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया है. हालांकि देखना होगा कि राजस्थान में भी कोई उलटफेर होता है, मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर या फिर बीजेपी पुराने चेहरे पर भरोसा जताती है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री की रेस में काफी चेहरे है. वसुंधरा राजे , बाबा बालकनाथ , दीया कुमारी , किरोड़ी लाल मीणा , ओम बिरला , गजेन्द्र सिंह शेखावत , सुनील बंसल जैसे दिग्गज शामिल है. देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन्हीं में से कोई मुख्यमंत्री बनेगा या फिर बीजेपी नए चेहरे को मौका देती है.

शाम 4 बजे होगा मुख्यमंत्री का ऐलान

राजस्थान के तीनों पर्यवेक्षक सुबह 11 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. विशेष विमान से यह ऑब्जर्व जयपुर पहुंचेगे उसके बाद सीधे होटल ललित जाएंगे. जहां 11 बजे से स्थानीय नेता और विधायकों से बात करेंगे. वहीं करीब 4 बजे विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री का ऐलान होगा. राजस्थान में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की थी. बीजेपी को 200 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 115 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं कांग्रेस को महज 69 सीटों में जीत हासिल हुई थी. देखना होगा कि राजस्थान में कौन मुख्यमंत्री बनता है. शाम 4 बजे तक राजस्थान को उसका नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories