गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: जयपुर के साथ कई जिलों में कोहरे का अलर्ट, पारा...

Rajasthan News: जयपुर के साथ कई जिलों में कोहरे का अलर्ट, पारा लुढ़कने से बढ़ेगी ठंड

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान की रेत सर्दी के इस मौसम में तेजी से ठंडी होती पाई जा रही है। इसके कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के तहत आज फिर एक बार जयपुर के साथ जोधपुर, नागौर, सीकर, माउंट अबू, जैसलमेर व अन्य जिलों में कोहरे को लेकर अलर्ट जारी है। मौसम विभाग (IMD) के रिपोर्ट के अनुसार आज फिर राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा लुढ़कने के साथ कड़ाके की ठंड बढ़ी है जिससे लोग परेशान होते नजर आए हैं।

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि सर्दी के इस प्रकोप के साथ ही राजस्थान (Rajasthan News) के अलग-अलग हिस्सों में हवा का रुख भी बदलता नजर आ सकता है जो कि मौसम को तेजी से परिवर्तित कर सकता है। ऐसे में आइए हम आपको राजस्थान के कई प्रमुख जिलों में मौसम के ताजा हाल की जानकारी देते हैं।

कोहरे का अलर्ट (Rajasthan News)

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के तहत आज राजस्थान के कई जिलों में कोहरे का अलर्ट जारी है। इसमें पूर्वी के साथ पश्चिमी राजस्थान के भी जिले शामिल हैं। मौसम विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि उत्तर-भारत में पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) के सक्रिय रहने के कारण राजस्थान में सर्दी का क्रम अभी बरकरार रहने वाला है। इसमें जयपुर के साथ जोधपुर, उदयपुर, माउंट अबू, सीकर, नागौर, अजमेर, टोंक व दौसा जैसे इलाके शामिल हैं जहां सर्दी बढ़ेगी।

मौसम विभाग की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि जयपुर के साथ जोधपुर, नागौर, सीकर, माउंट अबू, जैसलमेर व अन्य जिलों में पारा भी लुढ़कने के आसार हैं जिससे सर्दी का क्रम बढ़ता नजर आएग।

IMD की रिपोर्ट

राजस्थान (Rajasthan News) के अलग-अलग जिलों के लिए मौसम विभाग (IMD) की ओर से पूर्वानुमान जारी किए गए हैं और तापमान के साथ मौसम के ताजा हालात की जानकारी भी साझा की गई है। ऐसे में आइए हम आपको जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर व अन्य जिलों में मौसम के ताजा हालात की जानकारी देते हैं।

शहर (राजस्थान)न्यूनतम तापमानअधिकतम तापमान
जयपुर 5 डिग्री22 डिग्री
जैसलमेर 6 डिग्री22 डिग्री
सीकर 6 डिग्री23 डिग्री
नागौर 5.8 डिग्री13.4 डिग्री
टोंक 7 डिग्री20 डिग्री
माउंट अबू 9 डिग्री20 डिग्री
अजमेर 8 डिग्री23 डिग्री
दौसा 8.1 डिग्री21.6 डिग्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories